[post-views]

तमिलनाडु में बड़ा हादसा, बस के खाईं में गिरने से नौ लोगों की मौत, पीएम मोदी ने व्यक्त किया शोक

130

नई दिल्ली, 2अक्टूबर। तमिलनाडु में भीषण सड़क हादसा सामने आया है। यहां एक बस के खाईं में गिरने से नौ लोगों की मौत हो गई, जबकि कई लोग घायल हो गए।
जानकारी के मुताबिक, यह हादसा शनिवार को नीलगिरी जिले में कुन्नूर के पास हुआ। बस में कुल 60 यात्री सवार थे। बस यात्रियों को लेकर कुन्नूर से तेनकासी जा रही थी। इसी दौरान बस खाईं में गिर गई। पुलिस के मुताबिक, मृतकों में पांच महिलाएं और एक नाबालिग लड़का भी शामिल है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने तमिलनाडु के नीलगिरी जिले में एक बस दुर्घटना में हुई जन हानि पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि उनकी प्रार्थनाएं और संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं।

प्रधानमंत्री ने प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (पीएमएनआरएफ) से प्रत्येक मृतक के निकट संबंधी को 2 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट किया, “तमिलनाडु के नीलगिरी जिले में कुन्नूर के पास एक बस दुर्घटना के कारण हुई जन हानि से से दुखी हूं। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। मैं घायलों के शीध्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं। पीएमएनआरएफ की ओर से प्रत्येक मृतक के परिजनों को 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी। प्रत्येक घायल को 50,000 रुपये दिए जाएंगे: पीएम @नरेन्द्रमोदी”

 

मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने हादसे पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख और गंभीर रूप से घायल लोगों के इलाज के लिए एक-एक लाख रुपये की राहत राशि देने की घोषणा की है। इसके साथ ही, जिन लोगों को मामूली चोटें आई हैं, उन्हें 50 हजार रुपये दिए जाएंगे।

Comments are closed.