[post-views]

जमीन कब्जे को लेकर बादशाहपुर ग्रामीण हुए एकजुट, पुलिस ने कब्जा रोका

43

गुडग़ांव,8 अगस्त (ब्यूरो) : बादशाहपुर कस्बे के दरबारीपुर रोड पर कुछ लोगों द्वारा आज धौलीदार की जमीन बताते हुए कोर्ट से केश जितने का हवाला देते हुए जमीन का कब्जा लेने का प्रयास जब किया गया, तो ग्रामीणों ने इसका विरोध करते हुए स्थानीय लोग सेकड़ों की संख्या में मौके पर एकत्रित हो गये। जिन्होंने मौके पर कब्जा करने पहुंचे लोगों को यह जमीन सरकारी मल्कियत बताते हुए कब्जा नही होने देने की बातें कही। जिसके बाद दोनों ही पक्षों का मामला पुलिस तक जा पहुंचा जहां पर दोनों ही पक्षों ने शिकायत देते हुए $कानूनी कार्यवाही की मांग की गई।

 बादशाहपुर के दरबारीपुर रोड पर स्थित करीब 2 हजार गज जमीन के कब्जे को लेकर आज मामला विवादित हो गया। जानकारी के अनुसार इस जमीन की कीमत करोड़ों रूपये में बताई जा रही है। कब्जा करने पहुंचे पक्ष का कहना है कि वह जमीन उनकी है जिसे वहां के लोग कब्जा नही करने दे रहे, जबकि ग्रामीणों का कहना है कि करीब 200 वर्षो से इस जमीन पर प्याऊ बनी हुई है, जिसकी मौके पर इमारत के रूप में निशांनी मोजूद है। वही कब्जा करने पहुंचे लोगों ने फर्जी तरीके से इस जमीन को अपने नाम कराया है जिसकी जांच होनी चाहिऐ। इस जमीन के साथ में जोहड़ लगता है। इसी जमीन पर सरकारी वाटर सप्लाई लगी हुई है, जिससे पुरे गांव को पानी की सप्लाई की जाती है। वही सरकारी बावड़ी भी मोजूद है, कुछ दिनों पहले वाटर सप्लाई की लाइन भी बंद करने से पानी की स्पलाई रोक दी गई थी। कब्जा करने पहुंचे पक्ष का कहना है कि उनके साथ आये लडक़ो की गाडी के शीशे तोड़े गये तो वही ग्रामीणों का कहना है कि कब्जे लेने पहुंचे पक्ष ने उन्हें हथियार दिखाते हुए जान से मारने का प्रयास किया, वही बदमाशों को बुलाकर सरकारी जमीन पर कब्जा करना चाहते थे। जिसका ग्रामीणों ने विरोध करते हुए 2 लोगों को पुलिस के हवाले भी किया है, ग्रामीणों ने पुलिस से उनके खिलाफ कार्यवाही की मांग की है।

अधिकारी वर्जन :
विवादित जमीन के मौके पर पहुंचते हुए जांच अधिकारी अतिरिक्त थाना प्रभारी सुरेश ने जानकारी देते हुए बताया कि दोनों पक्षों की शिकायत ली गई है। मौके पर फिलहाल कब्जा करने से रोक दिया गया है। निगम प्रशासन तथा पटवारी व कानून के जानकारों को बुला कर दोनों पक्षों के बिच बातचीत कर जांच की जायेगी जो उचित कार्यवाही होगी उसे पुलिस जरुर करेगी।

Comments are closed.