[post-views]

लखेरा समाजहित में उठाने होंगे सकारात्मक कदम, नये बच्चों को करना होगा प्रेरित : राजेंद्र लक्षकार

0 1,147

गुरुग्राम, 20 अप्रैल (अजय राठौर) : शिक्षा और लखेरा समाज के विकास की दिशा में एक और महत्वपूर्ण कदम उठाना हमारी प्राथमिकता होनी चाहिए। उक्त विषय में राजेंद्र सिंह लक्षकार ग्वालियर मध्य प्रदेश ने आज गुरुग्राम से पत्रकार अजय राठौर से बातचीत के दौरान कहा कि लखेरा समाजहित में हमे सकारात्मक कदम उठाने होंगे, लखेरा समाज उत्थान के लिए अपने बच्चों को हमे सामाजिक तालीम जरुर देनी चाहिए, जिससे आगे चलकर समाज का और अच्छे से विकास होगा। इस पहल के तहत हमे अपने बच्चों को लखेरा समाज में समाज सेवा के महत्व को समझाना बेहद जरूरी है। लखेरा समाजहित में जागरूकता फैलाने और विभिन्न सामाजिक मुद्दों पर चर्चा करने के लिए कार्यक्रम आयोजित किए जाते रहने चाहिए।

 यह महत्वपूर्ण है कि बच्चों को समाज सेवा के लिए प्रेरित किया जाना आवश्यक है। इससे न केवल समाज में सद्भावना बढ़ेगी बल्कि बच्चों को भी समाज के होने वाले सामाजिक कार्यक्रमों में महत्वपूर्ण सदस्य बनने का एहसास होगा। इस पहल के जरिए लखेरा समाज में गरीबी, शिक्षा, स्वास्थ्य और वातावरण संरक्षण जैसे मुद्दों पर ध्यान देने के लिए हम एक दूसरों को प्रेरित कर सकते है। समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाने के लिए यह पहल बेहद महत्वपूर्ण है। इस तरह की पहल को समाज भी जरुर स्वागत करेगा। लखेरा समाज के विकास में भाग लेने के लिए नये बच्चे तत्पर हैं बस केवल उन्हें प्रेरित करने की छोटी सी जरूरत है इस प्रकार की पहलों का समाज के सभी बुजुर्गों को समर्थन करना चाहिए।

 इस पहल के जरिए युवा पीढ़ी को स्वयं समाज के उत्थान में योगदान देने के लिए आगे आना चाहिए। युवा पीढ़ी में समाज सेवा के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए विभिन्न कार्यक्रम और कार्यशालाएं आयोजित होनी चाहिए जिसके लिए हम सभी को मिलकर कार्य करना होगा। इस कदम से सामजिक समानता बढ़ेगी और समाज में एक न्यायपूर्ण वातावरण बनाने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम आगे बढ़ेगा, जिसका हमारे समाज के लोगों को बड़ा लाभ मिलेगा।

Leave A Reply