[post-views]

लखेरा समाज में जनसेवा के महत्व को समझना अत्यंत आवश्यक : टीम गुरुग्राम

1,862

गुरुग्राम, 1 फरवरी (अजय राठौर) : गुरुग्राम में समाज सेवा के कार्य में जुटा लखेरा सेवा संगठन क्षेत्र में अपने निस्वार्थ कार्यों के लिए प्रसिद्ध है, जिसने अपने नवीन पहलू जन सेवा के महत्व को समझाने के लिए लगातार महत्वपूर्ण जनसेवा कार्यक्रम आयोजित करते रहते है। लखेरा सेवा संगठन के पदाधिकारीयों ने बताया कि इस संगठन का मुख्य उद्देश्य निस्वार्थ भाव से लखेरा समाज व अन्य समाज के लाभ के लिए काम करना है। उन्होंने यह भी कहा कि जनसेवा का महत्व समझना समृद्धि और समाज में सामंजस्य बनाए रखने के लिए अत्यंत आवश्यक है।

 टीम गुरुग्राम मोहल लाल भोडाकलां, मास्टर निरंजन, कृष्ण सिलानी, महेंद्र चौहान सोहना, अशोक लखेरा बादशाहपुर, राजेन्द्र खांडसा, अनिल लखेरा गुरुग्राम, अजित हरसरू, सुनील लछमन विहार, मास्टर सुनील सोहना, सुरेन्द्र बादशाहपुर, कृष्ण बादशाहपुर, राजकुमार भाटी कासन, विजय चौहान सोहना, रविन्द्र लखेरा, विशाल चौहान, जयकिशोर राठौर, सौरभ चौहान ने कहा कि हमारे द्वारा की जा रही सेवा के पीछे स्वयं की तरक्की नहीं, बल्कि समाज के हर व्यक्ति को जरूरत के हिसाब से सहारा देना मुख्य उदेश्य है। अक्सर लोग कहते थे कि समाज में प्रधान बनकर और पद लेकर लोग कुछ नही करते, लेकिन उसी धारण को बदलने के लिए बिना पद लिए बतौर एक टीम गुरुग्राम के तौर पर अपनी नेक कमाई का कुछ हिस्सा इकट्ठा करके समाजसेवा पर समर्पित कर एक बदलाव की मुहीम शुरू की है, टीम गुरुग्राम के कार्यो को समाज ने देखा भी और कार्यो को सरहाया भी है। जिसका लोगों ने स्वागत भी किया है और हमे आशीर्वाद देकर होसला भी बढ़ा रहे है, जिसका हम आभार व्यक्त करते है। जनसेवा के महत्व को समझाने के लिए इस दौरान विभिन्न लोगों ने अपने अनुभवों और दृष्टिकोण हमारे साथ साझा किए। इसके अलावा लखेरा सेवा संगठन ने कई सामाजिक कार्यों की योजना भी आगे के लिए बनाई है जो गुरुग्राम के विभिन्न क्षेत्रों में समाज की सेवा करेंगी। समाज सेवा में किये जा रहे कार्यक्रम हमें यह बताने में मदद करता है कि हमें अपनी समर्पण भावना को कैसे जनता के साथ साझा करना चाहिए।

टीम गुरुग्राम ने कहा कि अपने सेवा कार्यो से जनसेवा में एक नई ऊर्जा और समर्पण का माहौल बनाए रखने का संकल्प लिया है और आगे भी समाज के उत्थान के लिए निस्वार्थ कार्य करते रहेगें। जनसेवा में सहारा बनाए रखना हम सभी की जिम्मेदारी है। हमारा उद्देश्य समाज के हर वर्ग को समृद्धि की ऊँचाइयों तक पहुँचाना है। इसके लिए वे विभिन्न क्षेत्रों में जनसेवा कार्यों को बढ़ावा देने का प्रयास कर रहे हैं। इसलिए वह सभी से अपील करते है कि आओं सभी मिलकर लखेरा समाज में जनसेवा करें, जिसका लाभ हमारे समाज के जरूरतमंद को मिल सके।

Comments are closed.