[post-views]

कर्नाटक विधानसभा चुनाव की मतगणना जारी, भाजपा 77, कांग्रेस 116 और जनता दल सेक्‍युलर 25 सीटों पर आगे है

482

बेंगलुरु, 13 मई। कर्नाटक विधानसभा चुनाव की मतगणना जारी है। सभी दो सौ 24 सीटों के रुझान मिल गए हैं। भारतीय जनता पार्टी 77 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। कांग्रेस 116 सीटों पर आगे चल रही है। जनता दल सेक्‍युलर 25 सीटों पर आगे है। अन्‍य 6 सीटों पर आगे हैं।

प्रमुख उम्‍मीदवारों में मुख्‍यमंत्री और भाजपा उम्‍मीदवार बसवराज बोम्‍बई शिगगांव सीट पर आगे है। भाजपा के विजयेंद्र येदियुरप्‍पा शिकारीपुरा सीट पर, और जे. प्रीतम गौडा हासन सीट पर बढत बनाए हुए हैं, जबकि पार्टी के सीटी रवि चिकमंगलूर सीट पर और रमेश जारकीहोली गोकक सीट पर पीछे चल रहे हैं। वरुणा सीट पर कांग्रेस उम्‍मीदवार तथा पूर्व मुख्‍यमंत्री सिद्धरमैया आगे हैं। कनकपुरा सीट पर कांग्रेस के डी.के. शिवकुमार भी आगे चल रहे हैं। जबकि, कांग्रेस के जगदीश शैट्टर हुबली धारवाड सेंट्रल सीट पर पीछे चल रहे हैं।

जनता दल एस के एचडी कुमारस्‍वामी चन्‍नापट्टना सीट पर आगे हैं।

पंजाब में जालंधर लोकसभा सीट के उपचुनाव की मतगणना में आम आदमी पार्टी के सुशील रिंकू आगे चल रहे हैं। कुल 19 उम्‍मीदवार चुनाव मैदान में हैं। प्रमुख उम्‍मीदवार हैं- कांग्रेस के कर्मजीत कौर चौधरी, भाजपा के इन्‍दर इकबाल सिंह अटवाल और शिरोमणि अकाली दल के सुखविंदर कुमार सुखी।

उत्‍तर प्रदेश में रामपुर की स्‍वार सीट के उपचुनाव में अपना दल-सोनेलाल के शफीक अहमद अंसारी आगे चल रहे हैं। मिर्जापुर जिले की छानबे सीट पर समाजवादी पार्टी की अनुराधा चौहान अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी से पीछे हैं। राज्‍य में शहरी स्‍थानीय निकायों के चुनाव की मतगणना भी जारी है।

Comments are closed.