[post-views]

करारी हार का आत्ममंथन करें भाजपा : शरद गोयल

282

गुरुग्राम, 12 दिसम्बर (अजय) : लोकसभा चुनाव 2019 के ठीक पहले सेमीफाइनल कही जाने वाली पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के बाद मंगलवार को वोटों की गिनती लगभग पूरी हुई। तय हुआ कि पांचों राज्यों में केंद्र की सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी को बड़ा झटका लगा है। ऐसे में कांग्रेस में जहां एक तरफ जश्न का माहौल है वहीं भाजपा इस हार को लेकर चिंतित दिख रही है जिस पर भाजपा को आत्ममंथन करने की बड़ी जरूरत है उक्त बातें समाज सेवी शरद गोयल ने बोलते हुए कही

उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ ,राजस्थान के बाद अंतिम चरण तक मध्यप्रदेश में भी कांग्रेस बहुमत में आती दिख रही थी. कांग्रेस पार्टी के नेता और कार्यकर्ता ढोल-नगाड़े के साथ जश्न मनाने लगे है, जबकि लोकसभा चुनाव से ठीक पहले मिली इस अप्रत्याशित हार के बाद बीजेपी नेताओं में खलबली मची है और नेता एक दूसरे पर हार का ठीकरा फोड़ रहे हैं। भाजपा नेता हार के कारणों को लेकर आत्ममंथन करे इससे पहले बयानों का सिलसिला भी शुरू हो गया है.

इस मामले को लेकर राज्यसभा सांसद संजय काकड़े ने कहा कि, हमें पता था कि इस परिणाम को लेकर हमें पता था कि भाजपा राजस्थान और छत्तीसगढ़ में हार सकती है परन्तु मध्यप्रदेश के परिणाम अप्रत्याशित है। उन्होंने आगे कहा कि मुझे लगता है कि इस हार का सबसे बड़ा कारण पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा उठाए गए विकास के मुद्दे को भुलाकर राम मंदिर और शहरों के नाम बदले जाने जैसे मुद्दे पर विशेष फोकस किया गया जिसकी वजह से हमें हार का सामना करना पड़ा.

Comments are closed.