[post-views]

कैप्टन अजय की माता के निधन पर शोक व्यक्त करने पहुंची कुमारी शैलजा व दीपेंद्र हुड्डा

43
पूर्व मंत्री कैप्टन अजय सिंह यादव की माता जी के निधन पर शोक प्रकट करने के लिए आज कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष कुमारी शैलजा, राज्यसभा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा, विधायक नूंह आफताब अहमद, विधायक फरीदाबाद नीरज शर्मा, विधायक जींद कृषण मिड्डा, पूर्व मंत्री एम एल रंगा, पूर्व मंत्री विक्रम ठेकेदार, पूर्व मंत्री जसवंत सिंह, पूर्व मंत्री राव नरेंद्र, पूर्व विधायक कापडीवास, पूर्व विधायक अटेली नरेश यादव, पूर्व विधायक बहादर सिंह, पूर्व जिला प्रमुख सतीश यादव, राजेंद्र ठेकेदार, राव कमलबीर, सुधिर चौधरी, डा. शमशुदीन, मोहित मदनलाल ग्रोवर, सुबे सिंह बोहरा, अमन अहमद, राजाराम गोलवा, वर्धन यादव, राजन राव, तेज बहादुर सिंह सहित हरियाणा भर से अनेक नेतागण व समाजिक लोग पंहूचे। यहां आए सभी ने पूर्व मंत्री कैप्टेन अजय सिंह यादव व विधायक चिरंजीव राव सहित पूरे परिवार से मिलकर संवेदनाएं प्रकट की व पुण्य आत्मा को श्रद्धांजलि दी। वहीं कुमारी शैलजा ने पत्रकारों से बातचीत में कोरोना के बढ़ते मामलों पर गहरी चिंता जताई। शैलजा ने कहा कि हरियाणा में कोरोना से लड़ाई में सहयोग के लिए आगे आए केंद्र सरकार व दिल्ली की तर्ज़ पर 3 गुणा की जाए टेस्टिंग व रेट किए जाएं आधे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में संक्रमण के फैलने की रफ्तार देश में सबसे ज़्यादा है। हरियाणा में महज़ 8 दिनों में मामले डबल हो रहे हैं। इसलिए ज़रूरी है वक्त रहते इसकी रोकथाम के लिए विशेष रणनीति तैयार की जाए।
दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि केंद्र सरकार को हरियाणा की मदद के लिए आगे आना चाहिए। सरकार को हरियाणा के दिल्ली, गुजरात या महाराष्ट्र बनने का इंतजार नहीं करना चाहिए और वक्त रहते सही क़दम उठाने चाहिए। जिस तरह केंद्र ने दिल्ली में टेस्टिंग 3 गुणा करने और टेस्टिंग रेट आधे करने के आदेश दिए हैं, उसी नीति को हरियाणा में भी लागू करना चाहिए। क्योंकि हरियाणा दिल्ली को तीन ओर से घेरता है और प्रदेश का बड़ा क्षेत्रफल एन सी आर में आता है। हरियाणा में आज भी प्राइवेट लैब टेस्टिंग के 4500 रुपये ले रही हैं। दिल्ली की तरह यहां भी टेस्ट का रेट ज्यादा से ज्यादा 2400 रुपये तय करने की ज़रूरत है। राज्यसभा सांसद दीपेंद्र ने इस दौरान लद्दाख में शहीद हुए जवानों को भी याद किया। उन्होंने शहीद परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की। उन्होंने कहा कि जवानों की शहादत भारत बर्दाश्त नहीं करेगा। सरकार को चीन के दुस्साहस को गंभीरता से लेना चाहिए। चीन जैसी बाहरी ताक़तों से लड़ाई में पूरा देश एकजुट होकर सेना के साथ खड़ा है। ये दलगत राजनीति से ऊपर उठकर एक-दूसरे पर भरोसा जताने और एकजुटता दिखाने का वक्त है।
विधायक चिरंजीव राव ने बताया कि हमारी दादी जी ने पूरे परिवार को एक करके रखा। हम सभी कभी भी उनको भूला नही पाएगें। विधायक ने बताया कि आगामी 26 जून शुक्रवार को रस्म पगडी की जाएगी।

Comments are closed.