[post-views]

जींद रेली : सियासत की जंग में डाक्टरों का क्या काम ?

31

जींद रैली में लगाए आधा दर्जन डाक्टर व 4 एंबुलेंस की ड्यिूटी

मरीजों को उठानी पड़ी दिक्कत, कई महिला व पुरूष मरीजों को लौटना पड़ा घर

विशेष रिपोर्ट : संजय यादव 

गुडग़ांव, 15 (संजय यादव): जिंद में हुई भाजपा की रैली में नेताओं के अलावा मरीजों की नब्ज टटोलने वाले चिकित्सकों को भी ड्यिूटी में लगाया गया। जिसके कारण वीरवार को सिविल अस्पताल आने वाले कई मरीजों को चिकित्सक न होने के कारण बैरंग लौटना पड़ा। अस्पताल प्रशासन के मुताबिक उच्व अधिकारियों के आदेश पर अस्पताल से आधा दर्जन चिकित्सक व 4 एंबुलेंस जिंद रैली में भेजी गई थी।

ज्ञात हो कि 13 फरवरी को शिवरात्रि के अवसर पर छुट्टी होने के कारण मरीज अपना इलाज नही करवा सके थे। लिहाजा वीरवार को खुले अस्पताल में बड़ी तादात में मरीज की भीड़ इलाज के लिए उमड़ी थी। लेकिन इसी दिन भाजपा की जिंद में रैली होने के कारण आधा दर्जन चिकित्सकों की ड्यिूटी जिंद रैली में लगा दी गई। लिहाजा विभिन्न बीमारियों से ग्रसित मरीजों को बिना इलाज के ही बैरंग घर को लौटने को मजबूर हुए।
सियासत में डाक्टरो क्या काम
ड्यिूटी करके अस्पताल लौटे एक चिकित्सक ने नाम नही छापने के आधार पर बताया कि नेताओं की राजनीति में चिकित्सकों का कोई काम नही हैं। उन्हे सरकार ने मरीजोंं के इलाज आदि के भर्ती किया है तो रैली व भाषण में हमारी ड्यिूटी क्यो लगाई जाती हैं। उन्होने बताया कि इतना ही नही चिकित्सकों के अलावा अस्पताल की एंबुलेंस भी लगा दी गई। इस दौरान शहर में यदि कोई बड़ी घटना घट जाए तो एंबुलेंस के लिए दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता हैं।
सामान्य नही विशेषज्ञ थे ड्यिूटी पर
ऐसा नही है कि जिंद रैली में सामान्य चिकित्सको की ड्यिूटी लगाई गई थी। अस्पताल सूत्रों के मुताबिक ड्यिूटी में फिजिसियन, आर्थो स्पेशलिस्ट, सर्जन व गाइनी स्पेशलिस्ट की ड्यिूटी लगाई गई थी। अमूमन अस्पताल में इसी संबंधी मरीज अधिक सं या में इलाज के लिए अस्पताल पहुंचते हैं।
वर्जन :
”आदेशानुसार कई चिकित्सकों को जिंद रैली में भेजा गया था। जिसमें अस्पताल की ओर से 4 एंबुलेंस भी भेजी गई थी। सभी चिकित्सक व एंबुलेंस शाम तक अस्पताल वापस आ गए थे।

डा. प्रदीप शर्मा, पीएमओं सिविल अस्पताल

 

खबरों के लिए मेल करें : pbknews1@gmail.com 

खबरों के लिए कॉल करें : 9811513537 

Comments are closed.