[post-views]

अपनी हार भांप चुके इंद्रजीत, जनता पर निकाल रहे गुस्सा : चिरंजीव राव

44

गुड़गांव (अजय) : युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव चिरंजीव राव द्वारा गुडग़ांव लोकसभा से प्रत्याशी कैप्टन अजय सिंह यादव के समर्थन में किये जा रहे चुनाव प्रचार अभियान में आज बापस, पहाड़ी, खानपुर, हेरा-हेरी, सहरावन, नैनवाल, शीतला कालोनी और राजीव नगर क्षेत्रों का दौरा किया तथा 12 मई होने वाले चुनाव में कांग्रेस के पक्ष में मतदान की अपील की। इस अवसर पर लोगों ने चिरंजीव का फूल-मालाओं से स्वागत किया और पगड़ी पहनाकर सम्मान किया।

राव चिरंजीव ने कहा कि कैप्टन अजय यादव और कांग्रेस को जिस तरह से लोगों को समर्थन मिल रहा है, उससे एक बात साफ है कि जनता ने भाजपा सरकार को जड़ से उखाड़ फेंकने का मन बना लिया है। चिरंजीव ने कहा कि भाजपा प्रत्याशी राव इंद्रजीत का हर जगह खुलकर विरोध हो रहा है और वे खुद लोगों के गुस्से और अपनी हार को भांप चुके है कि उन्हें अपनी चुनावी सभाओं में खुद बोलने को मजबूर होना पड़ रहा है कि गुस्सा है तो एमएलए, मेयर के चुनाव में निकाल लेना। उनकी इस भाषा से पता चलता है कि वे कितने अवसरवादी है कि खुद से आगे उन्हें कुछ नजर नहीं आता। चिरंजीव ने कहा कि चुनाव जीतकर अगर जनता के बीच नहीं जाओगे तो जनता तो सवाल पूछेगी, फिर गुस्सा क्यों करते हो। जनप्रतिनिधि अगर जनता से दूर रहेगा तो लोकतंत्र के मायने क्या रहेंगे लेकिन ये भी क्या करें। इनकी मजबूरी है कि इन्होंने ऐसी पार्टी का दामन थामा हुआ है जो न तो लोकतंत्र में विश्वास रखती और न ही संविधान में। चिरंजीव ने कहा कि जिस तरह से भाजपा के वरिष्ठ नेता पार्टी छोड़ रहे है, इससे पता चलता है कि 12 मई को होने वाले चुनाव का क्या नतीजा होगा।

चिरंजीव ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी यह चुनाव लोगों को न्याय दिलाने के लिए लड़ रही है। किसानों को उनका हक दिलाने के लिए लड़ रही है और इस देश में फैलाये जा रहे नफरत के माहौल के खिलाफ लड़ रही है। यह लड़ाई विचारधारा की लड़ाई है, जिसने 70 वर्षों से इस देश में लोकतंत्र को मजबूत बनाने का काम किया है। चिरंजीव ने कहा कि न्याय और सिद्धांतों की इस लड़ाई में सभी को मिलकर अपने वोट की ताकत से कांग्रेस को मजबूत बनाना होगा।

Comments are closed.