[post-views]

(मिलान) होंडा ने इटली के ऑटो एक्सपो में उतारी दो नयी मोटरसाइकिल

49

मिलान। दोपहिया वाहनों का दुनिया का सबसे बड़ा आटो एक्सपो में होंडा ने दो नयी मोटरसाइकिलों और तीन मोटरसाइकिल के अपग्रेडेड मॉडल का अनावरण किया। कम्पनी ने इटली के मिलान में शुरू हुए दुनिया के सबसे बड़े मोटरसाइकिल शो ‘एक्मा’ में इन नयी मोटरसाइकिलों को प्रदर्शित किया जो 2019 से यूरोपीय बाज़ार में उपलब्ध करायी जाएगी।

शो में प्रदर्शित की गयी मोटरसाइकिलों में सी बी 650आर, सी बी आर 650आर, सी बी 500एफ, सी बी आर 500 आर और सी बी 500एक्स शामिल है। होंडा मोटर यूरोप के वरिष्ठ उपाध्यक्ष टॉम गर्दनेर ने नयी मोटरसाइकिलों को प्रदर्शित करते हुए कहा कि यूरोपीय बाज़ार में 2013 से 500 सीसी की 75000 मोटरसाइकिलों की बिक्री हुई है। बढ़ती मांग और कुछ नया देने के लिए 500 सीसी मोटरसाइकिलों को अपग्रेड किया गया है।

दुपहिया वाहन बनाने वाली भारतीय कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने इस एक्सपो में प्रीमियम वर्ग में 200 सीसी की नयी मोटरसाइकिल एक्सपल्स 200टी का अनावरण किया। कंपनी ने इस मोटरसाइकिल के पांच अलग-अलग मॉडल प्रदर्शित किये हैं। इस एक्सपो में दुनिया भर की मोटरसाइकिल कंपनियां भाग ले रही है जिसमे भारतीय कंपनियों में से रॉयल एनफील्ड भी शामिल है। इसके साथ ही यामाहा, पियाजियो, बीएमडब्ल्यू ,बेनेली, इंडियन मोटरसाइकिल, सुजुकी, दुकाती आदि शामिल हैं।

Comments are closed.