[post-views]

अमित शाह की क्लास में पेश होंगे मनाेहर के मंत्री, तय होगा कौन पास और कौन फेल

39

PBK NEWS | चंडीगढ़। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह अपने हरियाणा दौरे के दौरान मंत्रियों के कामकाज का बारीकी से आकलन करेंगे। हर मंत्री से उनके मंत्रालय के कामकाज का पूरा रिपोर्ट कार्ड लेने के साथ ही भविष्य में किए जाने वाले तीन बड़े कामों की जानकारी तलब की जाएगी। भाजपा अध्यक्ष मंत्रियों के रिपोर्ट कार्ड पर पार्टी पदाधिकारियों, सांसदों और विधायकों से भी फीडबैक हासिल करेंगे। इसके बाद तय होगा कि कौन सा मंत्री भाजपा अध्यक्ष की कसौटी पर खरा उतरा और कौन से मंत्री को और मेहनत किए जाने की जरूरत है।

शाह के हरियाणा दौरे के मद्देनजर रिपोर्ट कार्ड तैयार कर रहे मंत्री

भाजपा अध्यक्ष 2 से 4 अगस्त तक हरियाणा के दौरे पर आने वाले हैं। पहले दो दिन उन्हें चंडीगढ़ और आखिरी दिन रोहतक में रहकर सरकार तथा संगठन के कामकाज की समीक्षा करनी थी, लेकिन अब शाह तीनों दिन रोहतक में ही रहेंगे। अगले विधानसभा और लोकसभा चुनाव एक साथ होने की संभावनाओं के मद्देनजर शाह का हरियाणा दौरा काफी अहम माना जा रहा है।

हर मंत्री से पूछी जाएंगी भविष्य की कम से कम तीन प्रमुख योजनाएं

भाजपा अध्यक्ष हर राज्य का दौरा कर रहे हैं। उनका यह दौरा हालांकि जुलाई में ही होना था, लेकिन राष्ट्रपति चुनाव के साथ-साथ शाह के उड़ीसा में व्यस्त हो जाने के कारण इस दौरे को अगस्त में ले जाना पड़ा। शाह के तीनों दिनों के कार्यक्रम तैयार कर दिए गए हैं। शाह अपने इस दौरे के दौरान मनोहर सरकार को तो मंत्र देंगे ही, साथ ही संगठन के कामकाज में भी तेजी लाने की हिदायतें देंगे।

भाजपा अध्यक्ष खुद को सुधारक बताने वाले हरियाणा के असंतुष्ट विधायकों की बात भी सुन सकते हैं। हालांकि मुख्यमंत्री मनोहर लाल कह चुके कि राज्य में कोई भाजपा विधायक असंतुष्ट नहीं है और हर विधायक की अपने हलके में अधिक से अधिक काम कराने की इच्छा होती है। ऐसे विधायकों की बात को सुनने के बाद हलकों के विकास की परियोजनाएं तेज कर दी गई हैं।

भाजपा अध्यक्ष राज्य के केंद्रीय मंत्रियों, सांसदों और मंत्रियों के साथ-साथ प्रमुख पदाधिकारियों से भी अलग-अलग बातचीत करेंगे। एक दिन पूरा कार्यकर्ताओं के लिए होगा। मुख्यमंत्री मनोहर लाल, भाजपा प्रभारी डा. अनिल जैन, प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला और महामंत्री संगठन सुरेश भट्ट से भी अलग-अलग बात होगी। सत्री मंत्रियों के साथ शाह अलग-अलग समय लगाएंगे, जिसके बाद सरकार और संगठन का काम तेज गति पकड़ेगा।

Comments are closed.