[post-views]

जुर्म के खिलाफ व्यापारियों ने बंद रखा बाजार

34

PBK NEWS | सोहना : लगातार हो रही आपराधिक वारदातों से परेशान सोहना के व्यापारियों ने मंगलवार को पूरे दिन दुकानें बंद रखीं। पान या चाय की दुकान तक नहीं खुली गई। सिर्फ मेडिकल स्टोर खुले रहे। सुबह नौ बजे सभी व्यापारी शिवकुंड पर एकत्र हुए और यहां से विरोध प्रदर्शन करते हुए सदर बाजार, सब्जी मंडी व शहर के अन्य इलाके में घूमे। व्यापारियों के साथ सत्ता पक्ष और विपक्ष के नेता भी थे। नेता भी यही मांग करते नजर आए कि कस्बे में हो रही गुंडागर्दी से सख्ती से निपटा जाए। व्यापारियों ने दो टूक कहा कि वह रंगदारी मांगने वालों से डरने वाले नहीं हैं। मुंह तोड़ जवाब उन्हें भी देना आता है।

दरअसल लोगों को गुस्सा इस माह हुई हत्या, लूट, व रंगदारी के कई मामलों को लेकर है। सोहना के आसपास कई गैंग बन चुके हैं जो यहां के व्यापारियों से रंगदारी मांगते हैं। नहीं देने पर बदमाश दहशत फैलाने के लिए हत्या कर देते हैं या गोली चला ट्रेलर दिखा और फिल्म बाद में दिखाने की धमकी देते हैं। एक माह के अंदर चाय दुकानदार की हत्या, पेट्रोल पंप व शराब के ठेके पर लूट, रेस्टोरेंट पर गोली चलाने की घटना हो चुकी है। हालांकि कई बदमाशों को पुलिस गिरफ्तार भी कर चुकी है, लेकिन लोगों के पास धमकी आनी कम नहीं हुई है।

पांच दिन पहले जेल में बंद एक गैंगस्टर के नाम पर कुछ बदमाशों ने व्यापारियों से हफ्ता वसूली करने का प्रयास किया था। इसके विरोध में व्यापारियों ने दुकान बंद रखी। शिवकुंड पर एकत्र हुए व्यापारियों की अगुवाई करते हुए सुभाष भारद्वाज ने कहा अब हम लोग चुप नहीं बैठेंगे। भाजपा नेता सूरजपाल ¨सह अम्मू ने कहा व्यापारियों की सुरक्षा सर्वोपरि है। प्रशासन को इसके लिए आगाह किया गया है। इनेलो जिला अध्यक्ष किशोर यादव ने कहा गुंडागर्दी नहीं चलेगी। गलत कार्य करने व उन्हें संरक्षण देने वाले जेल भेजे जाएं। व्यापारी नेता रवि ¨सगला ने कहा हम चुप नहीं बैठेंगे बदमाशों से लड़ेंगे। इसके अलावा लोगों ने पुलिस पेट्रोलिंग तेज करने, चाय दुकानदार लक्की के परिजनों को सहायता राशि देने तथा शहर में कैमरे लगवाने की मांग रखी। एक मांग पत्र भी प्रशासन के माध्यम से मुख्यमंत्री को भेजा गया।

पहली बार पूरे दिन बंद रहा बाजार

व्यापारियों को गुस्से इस बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि पहले बारपूरे दिन बाजार बंद रहा। किसी ने भी दुकान नहीं खोली। मेडिकल स्टोर भी नहीं खुल रहे पर व्यापारियों ने उन्हें कहकर खुलवाया कि ¨जदगी भी बचानी जरूरी है।

नहीं आए विधायक

सोहना क्षेत्र के बीजेपी विधायक तेजपाल तंवर ने पूरी कोशिश की थी कि बाजार नहीं बंद हो। उन्होंने दो दिन पहले यहां आकर लोगों से संपर्क कर साथ रहने को दावा किया था। लेकिन व्यापारी बाजार बंद करने पर अड़े रहे। विधायक के कुछ विरोधी उन्हें हवा दे रहे थे। फिर भी उम्मीद की जा रही थी विधायक आएंगे पर वह नहीं आए।

News Source :- wwww.jagran.com

Comments are closed.