[post-views]

गुजरात चुनाव: कांग्रेस ने जारी की 76 प्रत्याशियों की सूची, आज नामांकन का अंतिम दिन

51

PBK NEWS | अहमदाबाद । कांग्रेस ने रविवार देर रात गुजरात विधानसभा चुनावों के लिए 76 उम्मीदवारों की अपनी तीसरी सूची जारी कर दी। राज्य के दूसरे चरण के चुनाव के लिए सोमवार को नामांकन का अंतिम दिन है। सूत्रों ने बताया कि पार्टी ने अपने सभी वर्तमान विधायकों को टिकट दिए हैं।

इससे पहले असंतोष को उपजने से रोकने के लिए पार्टी ने फोन पर अपने करीब 50 उम्मीदवारों को सोमवार को नामांकन दाखिल करने के लिए कह दिया था। बता दें कि 182 सदस्यीय गुजरात विधानसभा के लिए दो चरणों में मतदान कराया जाएगा। पहले चरण का मतदान 9 दिसंबर और दूसरे चरण का मतदान 14 दिसंबर को कराया जाएगा। मतगणना 18 दिसंबर को होगी। पहले चरण में सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात की 89 सीटों पर और दूसरे चरण में मध्य और उत्तर गुजरात की 93 सीटों पर मतदान कराया जाएगा।

गुजरात में दूसरे चरण के चुनाव के लिए कांग्रेस ने 76 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है, राज्यसभा चुनाव में साथ देने वाले सभी को टिकट दी है लेकिन धानेरा विधायक का टिकट काट दिया गया। कांग्रेस ने उत्तर गुजरात में पाटीदारों को जमकर टिकट दिए हैं उधर भाजपा ने भी अपने पुराने जोगियों को ही मैदान में उतारा है, पूर्व मंत्री जयनारायण व्यास फिर से सिद्रधपुर सीट से मैदान में हैं।

कांग्रेस की अधिकारिक तीसरी सूची में दो दर्जन से अधिक पाटीदारों को टिकट दिया गया है। हार्दिक पटेल का केस लडने वाले वकील बी एम मांगुकिया अहमदाबाद की ठक्कोरबापा नगर से, पीएम नरेन्द्र मोदी की सीट मणनिगर से श्वेबता ब्रम्हभटट को, युवक कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष इंद्रविजय गोहिल को निकोल अहमदाबाद से मैदान में उतारा है।

उधर भाजपा ने भी देर रात नामों की घोषणा की उनमें सिधपुर से पूर्वमंत्री जयनारायण व्यास को टिकट दिया है, गत चुनाव में वे बलवंतसिंह राजपूत से हार गए थे राजपूत अब भाजपा में शामिल हो गए हैं।पूर्व उपमुख्यमंत्री नरहरी अमीन को गांधीनगर से तथा आनंदीबेन पटेल के करीबी भूपेंद्र पटेल को घाटलोडिया से टिकट दियाा गया है। पूर्व ग्रह राज्यमंत्री रजनी पटेल को बहुचराजी से तथा एलिसब्रजि से विधायक राकेश शाह को दिया गया है, कांग्रेस ने उनके खिलाफ विजय दवे को टिकट दया है।

News Source: jagran.com

Comments are closed.