[post-views]

मशहूर महिला हस्तियों ने किया संसद का दौरा, महिला आरक्षण विधेयक के शुरूआत की सराहना भी की..

70

नई दिल्ली, 21 सितंबर। संसद और राज्य विधानसभाओं में महिलाओं के लिए 33 प्रतिशत कोटा प्रदान करने वाला महिला आरक्षण विधेयक संसद के विशेष सत्र में लोकसभा में पेश किया गया। ‘नारी शक्ति वंदन अधिनियम’, जैसा कि इस विधेयक को आधिकारिक तौर पर कहा जाता है, की शुरुआत के अवसर पर विशेष आमंत्रित लोगों में कुछ सफल महिलाएँ भी शामिल थीं।

अभिनेत्री कंगना रनौत ने कहा, “यह देश और देश की महिलाओं के लिए एक ऐतिहासिक दिन है। उन्होंने महिलाओं के लिए नए रास्ते खोलने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देते हुए कहा, “हम महिलाओं को सेना और वायु सेना जैसी अधिक सक्रिय भूमिकाओं में भी देखते हैं। दरअसल मेरी आने वाली फिल्म तेजस में भी मैं एक एयरफोर्स पायलट का किरदार निभा रहा हूं। इसलिए मुझे लगता है कि यह एक नया युग है जिसमें हम प्रवेश कर रहे हैं।”
संसद में मौजूद अभिनेत्री ईशा गुप्ता ने कहा, “यह एक बहुत ही प्रगतिशील विचार है। यह आरक्षण विधेयक महिलाओं को समान अधिकार देगा और यह हमारे देश के लिए एक बड़ा कदम है। पीएम मोदी ने इसका वादा किया और इसे पूरा किया।”
फैशन डिजाइनर रीना ढाका ने कहा, ”यह देश की महिलाओं के लिए एक बड़ी जीत है। महिलाओं का प्रतिनिधित्व बहुत ही मामूली था, हालाँकि वे हमारे देश और समाज का एक समान हिस्सा थीं। उन्होंने विधेयक को पेश करने के लिए संसद में महिला उपलब्धियों को आमंत्रित करने के लिए केंद्रीय खेल और युवा मामलों और सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर को धन्यवाद दिया।
केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, ”आज एक क्रांतिकारी कदम उठाया गया है. प्रधानमंत्री मोदी यह विधेयक लेकर आए हैं और हम यह सुनिश्चित करेंगे कि यह संसद में पारित हो.’ यह अमृत काल के दौरान महिला सशक्तिकरण की दिशा में सरकार द्वारा उठाए गए विभिन्न कदमों का विस्तार है। “

गीतिका जाखड़, पहलवान ने कहा कि बहुत खुशी की बात है, उन्होंने पीएम मोदी के प्रति आभार जताया ।

अभिनेत्री ईशा गुप्ता ने कहा कि मोदी सरकार ने बहुत सारी योजनाएं शुरु की। हिंदुस्तान पहले से सुरक्षित हो गया है। समय आ गया है कि महिलाएं राजनीति में आएं

Comments are closed.