[post-views]

द्वारका एक्सप्रेस-वे आंदोलनकारियों के समर्थन में योगेन्द्र व् वशिष्ठ गोयल

36
गुडग़ांव (अजय) : द्वारका एक्सप्रेस-वे का निर्माण पूरा करने तथा नेशनल हाईवे-8 से खेडक़ीदौला टोल प्लाजा हटाने की मांग को लेकर गुरूवार से द्वारका एक्सप्रेस-वे के खेडक़ीदौला पर भूख हड़ताल पर बैठे आंदोलनकारियों का अनशन शनिवार को नव जन चेतना मंच के संयोजक वशिष्ठ कुमार गोयल और स्वराज इंडिया के संस्थापक अध्यक्ष योगेन्द्र यादव ने अपनी टीम के साथ पहुंच कर समाप्त कराया तथा यह भरोसा दिलाया कि मांगें पूरी नहीं होने तक वे उनके आंदोलन में बढ़-चढ़ कर भाग लेंगे। इस मौके पर 11 कुंडीय महायज्ञ का भी आयोजन किया गया जिसमें करीब 500 लोगों ने भाग लिया। भूख हड़ताल पर द्वारका एक्सप्रेस-वे वेलफेयर एसोसिएशन के  कंचन जैन, लोकेश यादव, याशीश यादव, बजरंग जैन और अमरेश जैन बैठे हुए थे। प्रशासन ने आंदोलनकारियों को 10 दिन का समय दिया है। इसके बाद ही भूख हड़ताल समाप्त करवाया गया। इस बीच मांगों के समर्थन में सैकड़ों लोगों ने हस्ताक्षर बॉल पर हस्ताक्षर किए।
  इसके पूर्व धरना स्थल पर पहुंचने पर वशिष्ठ कुमार गोयल और योगेन्द्र यादव का फूल मालाओं से भव्य स्वागत किया गया। इस मौके पर आयोजित सभा को संबोधित करते हुए वशिष्ठ कुमार गोयल ने कहा कि आबादी वाले इलाके में सडक़ का निर्माण करना और लोगों को सुरक्षा प्रदान करना सरकार की नैतिक जिम्मेदारी है पर पिछले 13 सालों से द्वारका एक्सप्रेस-वे का निर्माण कार्य अधूरा पड़ा हुआ है। सडक़ पर स्ट्रीट लाइट तक नहीं है। इस वजह से इस रोड पर अपराध की घटनाएं काफी बढ़ गई है। पुलिस को शिकायत देने पर भी कोई कार्रवाई नहीं होती। सडक़ का कार्य अधूरा होने से एक लाख से अधिक परिवार इससे प्रभावित हो रहे हैं।
  खेडक़ीदौला टोल प्लाजा की चर्चा करते हुए वशिष्ठ गोयल ने कहा कि हरियाणा सरकार की ओर से कई बार टोल हटाने की घोषणा की गई परंतु आज तक इस पर अमल नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार अभी तक द्वारका एक्सप्रेस-वे और एसपीआर को जोडऩे वाली जमीन जो द्वारका एक्सप्रेस-वे का भाग है एनएचएआई को नहीं दे पाई। सभा को योगेन्द्र यादव और गुडग़ांव जिला परिषद के पूर्व चेयरमैन राव अभय सिंह ने भी संबोधित किया जबकि इस मौके पर नव जन चेतना मंच के राज कमल सिंगला, सुनील कुमार यादव, देव भाटी, अशोक यादव, अजीत कादरपुर, अमित कुमार बिल्लू, उपकार सिंह, ऋषि कुमार, भरत गोयल आदि मौजूद थे।

Comments are closed.