[post-views]

मेट्रो व ड्रेनेज सिस्टम देगा गुडग़ांव फरीदाबाद को विकास की रफ्तार

65

PBK News : प्रदेश सरकार द्वारा विकास कार्यो को आगे बढ़ाते हुए नई मेट्रो तथा एनसीआर ड्रेनेज सिस्टम परियोजना कई अन्य योजना गुडग़ांव फरीदाबाद को विकास की नई रफ्तार देने का कार्य करेगी। जिसके लिए सरकार की तरफ से कई बड़े कदम उठाये गये है। जिस पर लोगों ने प्रतिकिया व्यक्त करते हुए इन फेसलों का स्वागत किया है।

फोटो : निशांत राघव
भौड़सी निवासी निशांत राघव कहते है कि प्रदेश सरकार एनसीआर क्षेत्र में उत्तर प्रदेश, राजस्थान और दिल्ली के साथ मिलकर ड्रेनेज सिस्टम के लिए मास्टर-प्लान बनाएगी। जिससे लोगों को काफी बड़ी राहत मिलेगी सरकार के इस फेसले का भव्य स्वागत।

फोटो : कपिल कटारिया
भाजपा युवा नेता बसई निवासी कपिल कटारिया कहते है कि एनसीआर प्लानिंग बोर्ड ने प्रदेश के 25 इन्फ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट मंजूर किए हैं। इनमें 1550 करोड़ की सहायता राशि मुहैया करवाई है। बोर्ड ने 504 करोड़ के 15 अन्य प्रोजेक्ट मंजूर किए हैं। इससे विकास तेजी से बढ़ेगा

फोटो : अरुण ठाकरान
झाड़सा निवासी अरुण ठाकरान कहते है कि एनसीआर ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन रीजनल रेपिड ट्रांजिट सिस्टम (आरआरटीएस) के तहत हाई-स्पीड रेल प्रोजेक्ट बनेगा। इसमें 5 से 10 किलोमीटर की दूरी पर स्टेशन बनेंगे। दिल्ली से पानीपत 110 किलोमीटर, दिल्ली से गुड$गांव-रेवाड़ी और अलवर (राजस्थान) 180 किलोमीटर के होंगे। इससे काफी व्यापार भी बढ़ेगा।

फोटो : राज यादव
भाजपा नेता राज यादव कहते है कि मेट्रो का एस्कॉर्ट मुजेसर से बल्लभगढ तक विस्तार चल रहा है। इसके साथ ही नरेला से कुंडली, फरीदाबाद के बाटा चौक से गुड$गांव के सेक्टर-45 तक और गुड$गांव के हुडा सिटी सेंटर से रेलवे स्टेशन वाया पालम विहार होते हुए द्वारका सेक्टर-21 तक की मैट्रो परियोजनाएं शामिल हैं। इससे गुडगाँव फरीदाबाद का तेजी से और विकास बढ़ेगा।

फोटो : राकेश यादव
बादशाहपुर निवासी राकेश यादव कहते है कि प्रदेश में रियल एस्टेट रेगुलेशन एक्ट मई के पहले सप्ताह में ही लागू कर दिया जाएगा। प्रदेश सरकार इनके नियमों-विनियमों को अधिसूचित करेगी। सरकार के इस फेसले से लोगों को काफी बड़ा लाभ मिलेगा और बिल्डर बजार में तेजी आएगी।

फोटो : प्रेम सिंह
बेगमपुर खटोला कहते है कि सरकार की नई योजनाओं से प्रदेश में काफी निवेश बड़ा है जिसमे फरीदबाद व गुडग़ांव को नये प्रोजेक्ट मिलने से इससे व्यापार व बिल्डर बाजार में काफी तेजी आएगी। जिससे लोगों की आर्थिक स्थिति मजबूत होगी

फोटो : प्रो.हंशराज यादव
एस.एस.सी. आयोग के सदस्य प्रो.हंशराज यादव कहते है कि हुडको ने भी इन्फ्रास्ट्रक्चर से जुड़े 8 प्रोजेक्ट्स को मंजूरी दी है। इनके लिए हरियाणा को 4448 करोड़़ रुपए की वित्तीय सहायता मिलेगी। इनमें आवास के लिए 922 करोड़ रुपए और शहरी इन्फ्रास्ट्रक्चर के लिए 3526 रुपए हैं।

फोटो : सतीश यादव
नवादा निवासी सतीश यादव कहते है कि अमरूत योजना में 3 प्रोजेक्ट के लिए 2565 करोड़ रुपए की राशि मंजूर की गई है। सरकार की एक बढ़ कर एक कल्याणकारी योजनाओं ने देश व प्रदेश को आगे बढाने का कार्य किया है सरकार की इन योजनाओं का वह स्वागत करते है।

Comments are closed.