[post-views]

बची हुई सीटों के लिए कटआफ निकाल सकता है दिल्ली विश्वविद्यालय

32

PBK NEWS | नई दिल्ली । दिल्ली विश्वविद्यालय में 10 कटआफ निकलने के बाद भी सीटें अभी खाली हैं। डीयू ने कॉलेजों से सीटों का ब्यौरा मांगा है कि अभी किस विषय में कितनी सीटें खाली हैं।

सीटों का विवरण मिलने के बाद डीयू यह सुनिश्चित करेगा कि क्या अभी और कटआफ निकालने की आवश्यकता है। क्योंकि अब भी कई कॉलेज ऐसे हैं जहां पर सीटें खाली हैं। कटऑफ ऊंची होने के कारण आरक्षित वर्ग ही नहीं सामान्य वर्ग में भी सीटें अभी बची हुई हैं।

डीयू में दाखिला समिति से जुडे एक अधिकारी ने बताया कि हम अभी निश्चित रूप से कुछ कहने की स्थिति में नहीं हैं लेकिन यह भी ठीक नहीं है सीटें खाली रहे और दाखिला प्रक्रिया समाप्त कर दी जाये। इसलिए हम कॉलेजों के प्रिंसिपल सहित अन्य अधिकारियों से संपर्क कर इसे अंतिम रूप देंगे।

ज्ञात हो कि डीयू में इस वर्ष भी सीटों से अधिक दाखिले हुए हैं। डीयू में इस वर्ष लगभग 2 हजार सीटों का इजाफा हुआ और सीटों की संख्या 56 हो गई दाखिला का यह आंकडा 9वीं कटआफ में ही पार हो गया उसके बाद डीयू ने 10वीं कटआफ निकाली और निर्धारित सीट से अधिक दाखिले हुए हैं।

इस बार स्पेशल ड्राइव निकालने से भी डीयू में आरक्षित वर्ग के छात्रों को लाभ मिला है लेकिन सामान्य वर्ग में सीटें खाली होने के कारण डीयू ने 10वीं कटआफ सबके लिए खोल दी।

डीयू के एक अन्य अधिकारी ने बताया कि ऐसा नहीं है कि हमने दाखिला प्रक्रिया बंद कर दी है यह 30 अगस्त तक है। लेकिन यह भी नहीं है कि खाली सीटों के लिए हम कोई निर्णय ले रहे हैं। सीटों की संख्या, किस वर्ग में कितनी सीटें खाली हैं आदि के विवरण के बाद ही कोई निर्णय लिया जायेगा।

Comments are closed.