[post-views]

दिल्‍ली : एयरपोर्ट लिंक पर सातों दिन 24 घंटे सेवा देने की कोई योजना नहीं

33

PBK NEWS | नई दिल्‍ली: दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) कें प्रबंध निदेशक मंगू सिंह ने रविवार को कहा कि एयरपोर्ट लाइनपर रात भर दिल्ली मेट्रो के संचालन की कोई योजना नहीं है. इस आशय का एक प्रस्ताव पिछले साल दिया गया था. दिल्ली मेट्रो ने आधी रात के बाद ट्रेनों के संचालन की व्यवहारिकता को लेकर पिछले साल एक सर्वेक्षण कराया था.

इन ट्रेनों के संचालन का उद्देश्य विदेश जा रहे यात्रियों को सुविधा पहुंचाना था. सिंह से जब इस योजना की स्थिति के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘‘अभी हम ट्रेनों के रात भर संचालन के बारे में विचार नहीं कर रहे हैं. अभी हमें बमुश्किल रात के कुछ घंटे रखरखाव और उससे जुड़े काम के लिये मिलते हैं.’’

अभी 23 किलोमीटर लंबे इस कॉरीडोर में जिसे ऑरेंज लाइन के तौर पर भी जाना जाता है पर सुबह 4.45 बजे से लेकर रात 11.40 बजे तक मेट्रो का संचालन होता है. दिल्ली मेट्रो 2008 से इस पर विचार कर रही है लेकिन सिंह के इस बयान से लगता है कि इस योजना को कम से कम फिलहाल के लिये ठंडे बस्ते में डाल दिया गया है.

दुनियाभर में देर रात्रि तक मेट्रो सेवाएं कुछ शहरों में उपलबध हैं. यह अभी एक दुर्लभ बात है और इसे लेकर लंदन में कर्मचारियों ने इस कदम के खिलाफ प्रदर्शन किया था जहा पिछले साल ही देर रात्रि मेट्रो सेवा शुरू की गयी है.

Comments are closed.