[post-views]

दलित समाज की लड़कियों को पेट्रोल छिडक़ कर जला देने पर वशिष्ठ गोयल ने जताया आक्रोश

34
नव जन चेतना मंच ने अपराधियों को अविलंब गिरफ्तार कर फांसी के फंदे पर लटकाने की मांग की
गुडग़ांव (अजय) : उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में दलित समाज की लड़कियों को पेट्रोल छिडक़ कर जला देने की  हिंसक घटनाओं  पर  नव जन चेतना मंच के संयोजक  वशिष्ठ कुमार गोयल, अध्यक्ष  डॉ सर्वदानंद आर्य, विनोद नंबरदार, कृष्ण यादव, डॉ संजय दायमा, राजकमल सिंगला,  घनश्याम सैनी, आजाद हसनैन जैदी, घनश्याम सैनी, रविन्द्र सिंगला, अशोक यादव, अजय राघव, राजेन्द्र दायमा, गौरव मोंगिया, मुकेश सैनी, पवन कुमार आदि गहरा ने शोक व्यक्त किया है और अपराधियों को अविलंब गिरफ्तार कर उन्हें फांसी के फंदे पर लटकाने की मांग की है।
      वशिष्ठ गोयल ने कहा कि हाल ही में पहले आगरा  और उसके बाद उत्तराखंड के कफोलस्यूं पट्टी के एक गाँव में घटित दो अलग-अलग घटनाओंं में दो छात्राओं को पेट्रोल छिडक़ कर  सिर फिरे युवकों  ने जिन्दा जला दिया और अभी तक उनके कातिल आजाद घूम रहे हैं। यह वहाँ की राज्य सरकारों के लिये बहुत शर्म की बात है।
     गोयल ने यू.पी. और उत्ताखंड की सरकारों से पूछा है कि कहां गया उनका एन्टी रोमियो स्क्वाइड,कहां चले गये बेटी बचाओ, बेटी पढाओ वाले  वो खोखले नारे। ऐसी घटनायें बताती हैं कि वहां की सरकार दलित समाज और उनकी बेटियों की सुरक्षा और विकास के बारे  में कितना सोचती है?
         वशिष्ठ गोयल ने कहा कि इन दोनों प्रदेशों में पदाधिकारी और अफसर हाथ पर हाथ धरे बैठे हैं। मदद करना तो दूर इन परिवारों का ढाढस बंधाने भी नहीं आये।  इसके अलावा दिन प्रति दिन देश की आधी आबादी कहे जाने वाली महिलाओं और बेटियों के साथ किये जा रहे बलात्कार, शारीरिक शोषण और ऑनर किलिंग की घटनाओं की खबरों से अखबार पटेपड़े है।

Comments are closed.