[post-views]

कोर्ट ने 26 सितंबर तक बढ़ाई पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान की ज्यूडिशियल कस्टडी

38

इस्लामाबाद, 14 सितंबर। पाकिस्तान की एक विशेष अदालत ने बुधवार को सरकारी गोपनीय दस्तावेज लीक मामले में जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की न्यायिक हिरासत 26 सितंबर तक बढ़ा दी. नवगठित विशेष अदालत के न्यायाधीश ने अटक जेल के अंदर गोपनीय दस्तावेज लीक मामले की सुनवाई की, जहां पूर्व प्रधानमंत्री जेल में अभी बंद हैं.

आधिकारिक गोपनीयता अधिनियम, 1923 से संबंधित मामलों की सुनवाई के लिए नवगठित विशेष अदालत के न्यायाधीश अबुल हसनत ज़ुल्करनैन ने अटक जेल के अंदर गोपनीय दस्तावेज लीक मामले की सुनवाई की, जहां पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान जेल में अभी बंद हैं.

पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद क़ुरैशी को भी उनकी 14 दिन की न्यायिक हिरासत की अवधि पूरी होने के बाद बुधवार को अदालत में पेश किया गया. पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) पार्टी के 70 वर्षीय अध्यक्ष तोशाखाना भ्रष्टाचार मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद पांच अगस्त से जेल में हैं. इस्लामाबाद हाई कोर्ट (IHC) ने 29 अगस्त को उनकी सजा निलंबित कर दी थी, लेकिन गोपनीय दस्तावेज मामले में वह अब भी अटक जेल में हैं. मामले में विशेष अदालत ने उनकी रिमांड 13 सितंबर तक बढ़ा दी है.वाशिंगटन में पाक दूतावास से गोपनीय राजनयिक सूचना के लीक होने का मामला
क्रिकेटर से नेता बने खान पर वाशिंगटन में पाकिस्तान के दूतावास से गोपनीय राजनयिक सूचना के लीक होने के संबंध में आधिकारिक गोपनीयता अधिनियम के उल्लंघन का आरोप है. मामले की सुनवाई कर रही विशेष अदालत ने खान की रिमांड 26 सितंबर तक बढ़ा दी. खान की पार्टी ने व्हाट्सएप पर एक संक्षिप्त संदेश में कहा, पीटीआई अध्यक्ष इमरान खान की न्यायिक हिरासत 26 सितंबर तक बढ़ा दी गई है. अदालत ने कुरैशी की न्यायिक हिरासत भी 26 सितंबर तक बढ़ा दी.

Comments are closed.