[post-views]

सहारनपुर में दो बार टूटा अर्चना एक्सप्रेस का कपलिंग, यात्रियों का हंगामा

35

PBK NEWS | सहारनपुर । रेल प्रशासन लगातार हो रहे ट्रेन हादसों से भी कुछ सीखने को तैयार नहीं है। लापरवाहियों का दौर जारी है जिसके चलते सैकड़ों यात्रियों की जान से खिलवाड़ किया जा रहा है। शुक्रवार को ही वास्को डिगामा पटना एक्स्प्रेस के दुर्घटनाग्रस्त होने की खबरें आ रही थीं तो वहीं अब सहारनपुर से अर्चना एक्सप्रेस की दो बार क​पलिंग टूटने का मामला सामने आया है।

जम्मू से हावड़ा जा रही अर्चना एक्सप्रेस के यात्रियों में उस समय हड़कंप मच गया जब कपलिंग टूटने से इंजन ट्रेन से अलग हो गया। अचानक ट्रेन तेज झटके से रुक गई। शुक्रवार सुबह करीब 5.25 बजे के करीब अर्चना एक्सप्रेस जैसे ही पिलखनी स्टेशन के निकट पहुंची तो अचानक कपलिंग टूटने से इंजन अलग होकर कुछ दूर जाकर रुक गया। ट्रेन भी झटके के साथ रुक गई। यात्री गिरने से बाल-बाल बचे। पिलखनी के निकट ट्रेन करीब डेढ़ घंटे खड़ी रही। बाद में किसी प्रकार सहारनपुर स्टेशन लाकर मरम्मत करवा कर ट्रेन को रवाना किया गया।

ट्रेन दो किलोमीटर दूर स्थित खानआलमपुरा रेल यार्ड पहुंची ही थी कि कपलिंग फिर टूट गया और झटके के साथ ट्रेन खड़ी हो गई। गनीमत रही कि जिस वक्त कपलिंग टूटा उस समय ट्रेन की स्पीड ज्यादा नहीं थी। यार्ड में ही रेल अधिकारियों ने कपलिंग ठीक कर लगभग 20 मिनट बाद ट्रेन को रवाना किया। दो बार कपलिंग टूटने व झटके से ट्रेन रुकने से यात्रियों में अफरा-तफरी का माहौल रहा।

News Source: jagran.com

Comments are closed.