[post-views]

निगम की टैक्स प्रणाली के विरोध में डीसी से मिली विशेष कमेटी

1,760

बादशाहपुर, 27 दिसम्बर (अजय) : गुरुग्राम नगर-निगम की टैक्स प्रणाली हाउस टैक्स, प्रोपर्टी टैक्स, डेवलपमेंट चार्ज तथा गाँव में निर्माण के लिए नक्शे पास कराने की नियम के विरोध में आंदोलन छेड़ चुके समाजिक न्याय संगठन के पदाधिकारियों की विशेष कमेटी आज जिला उपायुक्त निशांत यादव से मिले और क्षेत्र के लोगों की समस्याओं को रखते हुए जल्द गुरुग्राम शहर को भी दिल्ली सरकार की तर्ज पर टैक्स मुक्त करने की मांग की गई। बीरू सरपंच तथा नरेश सहरावत, सूबे बोहरा ने बताया कि आज वह जिला उपायुक्त से मिले जहां उन्होंने 19 दिसम्बर को समाजिक न्याय संगठन के बैनर तले राज्यपाल के नाम दिए गये ज्ञापन पर अब तक क्या कार्यवाही हुई के सवाल पूछे तो डीसी ने कहा कि उनका ज्ञापन और मांगों को आगे सरकार को भेज दिया गया है, जेसे सरकार की तरफ से इस पर कोई कार्यवाही होती है और मांगों को मान लिया जाता है तो कमेटी को भी इस विषय में जानकारी दी जायेगी और लोगों को भी इसका लाभ दिया जाएगा।

 कमेटी पदाधिकारियों ने बताया कि उन्होंने डीसी को क्षेत्र के हालातों से अवगत कराते हुए कहा कि किस तरह से गाँव में यदि को व्यक्ति अपना घर बनाने लगता है तो निगम के अधिकारी फर्जी नोटिस देकर लोगों को प्रताड़ित करते है और मकान तोड़ने की धमकी देते हुए पैसों की डिमांड करते है, इस तरह के भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाना चाहिए, और गाँव में नक्शे पास करने के नियमों को रद्द करना चाहिए। इसके अलावा गुरुग्राम भी दिल्ली सरकार तर्ज पर पूरी तरह से हाउस टैक्स, प्रोपर्टी टैक्स, डेवलपमेंट चार्ज से लोगों को मुक्ति देनी चाहिए।

 कमेटी पदाधिकारियों ने बताया कि गाँव गाँव में 21-21 लोगों की कमेटी बनाई जा रही है, जोकि इस लड़ाई को लड़ेगी और अंत तक गुरुग्राम को टैक्स प्रणाली से मुक्त कराने का कार्य करेगी। लोगों ने एकमत होकर ग्रामीण इलाकों में हाउस टेक्स, डेवलपमेंट चार्ज तथा मकानों को नक्शे पास कराने जेसी पोलिसी के खिलाफ बिगुल फूंक दिया है। इसी को लेकर गाँव गाँव में पंचायतों का भी दौर जारी है। इस मौके पर बीरू सरपंच, संतोख चौधरी, नरेश सहरावत, सूबे सिंह बोहरा, उदयवीर सरपंच, नत्थू सरपंच, अशोक सरपंच सहित विभिन्न लोग मोजूद थे।

Comments are closed.