[post-views]

कांग्रेस ही छत्तीस बिरादरी की पार्टी, भाजपा ने भाईचारा बिगाड़ा : कैप्टन यादव

46
गुड़गांव (अजय) : गुरूग्राम लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी कैप्टन अजय सिंह यादव के समर्थन में विभिन्न समाज व समुदायों के लोगों के जुड़ने का सिलसिला लगातार जारी है। गुड़गांव और आसपास से पंजाबी और ब्राह्मण समाज के लोगों ने आज एक सम्मेलन में कैप्टन अजय सिंह यादव को पगड़ी पहनाकर उनका सम्मान किया तथा अपना समर्थन दिया। कैप्टन यादव के पक्ष में वोट अपील करने पहुंचे उत्तरप्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष तथा राज्यसभा सांसद राज बब्बर की उपस्थिति में पंजाबी और ब्राह्मण समाज से गणमान्य लोगों ने कांग्रेस के पक्ष में अपने समर्थन की घोषणा की और कैप्टन यादव को भारी मतों से जीताने का भरोसा दिलाया।
 कम्युनिटी सेंटर सेक्टर-4 गुरूग्राम में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए राज बब्बर ने कहा कि गुरूग्राम और रेवाड़ी हरियाणा के ऐसे जिले है, जहां से दूसरे घर से कोई न कोई फौज से होता है। वर्ष 2014 में यहां से एक झूठ की शुरूआत हुई थी और प्रधानमंत्री पद के प्रत्याशी के रूप में 56 इंच के सीने की बात की थी, क्या हुआ। उन्होंने कहा कि पांच साल जो मोदी ने राज किया और योजनाएं शुरू की, आज भाजपा उसके नाम पर वोट क्यों नहीं मांग रही। आज शहीदों और भारत रत्न का अपमान करके वोट क्यों मांगे जा रहे है। राज बब्बर ने कहा कि दूसरों की कमियां गिनवाकर वोट मांगने की बजाये मोदी को अपनी उपलब्धियों पर वोट मांगने चाहिए। उन्होंने कहा कि गुरूग्राम में कांग्रेस की सरकार जाने के बाद मैट्रो का एक भी पिल्लर तक नहीं लगाया गया। दूसरों पर इल्जाम इसलिए लगाये जा रहे है क्योंकि मोदी को खुद की उपलब्धियों पर विश्वास नहीं है।
जनसभा में भारी संख्या में पहुंचे विभिन्न समाज एवं समुदाय के लोगों का आभार जताते हुए कैप्टन यादव ने कहा कि कांग्रेस ही एक ऐसी पार्टी है, जिसने कभी भी धर्म या जाति के आधार पर लोगों को बांटने का प्रयास नहीं किया और छत्तीस बिरादरी को एक सूत्र में पिरोने का काम करती है। यही कारण है कि कांग्रेस की जीत में हमेशा छत्तीस बिरादरी के लोगों का सहयोग रहता है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने हमेशा ही धर्म और जाति के आधार पर समाज में भाईचारे को बिगाड़ने का काम किया है।
जनसभा में पंजाबी समाज से प्यारे लाल वर्मा, बलदेव अरोड़ा, सुरेन्द्र खुल्लर, प्रधान छोटी पंचायत पवन पहूजा, यशपाल बतरा, सीमा पहूजा, मधू बतरा, रामलाल ग्रोवर, चंद्र ग्रोवर, सुभाष डूडेजा, सुभाष गांधी, सुभाष खत्री राम किशन गांधी उपस्थित थे। सभी ने एक मत होकर कैप्टन अजय सिंह यादव के प्रति अपनी आस्था व्यक्त करते हुए समाज की ओर से उनको अपना समर्थन दिया।
इसी तरह ब्राह्मण समाज की ओर से वर्ल्ड ब्राह्मण फेडरेशन के सचिव मुकेश शर्मा की अगुवाई में पुन्हाना ब्राह्मण समाज से हरगोबिन्द शर्मा, पटौदी ब्राह्मण समाज से गुलशन शर्मा, रेवाड़ी ब्राह्मण समाज से प्रेम शर्मा व अजय मुदगिल, झाड़सा ब्राहमण समाज से मधुसूदन वशिष्ट सोहना ब्राह्मण समाज से अमर किशोर व विजय शर्मा सरपंच और गुड़गांव ब्राह्मण समाज से अजय शर्मा, आर के शर्मा, सतबीर शर्मा, अशोक शर्मा सहित अन्य लोकसभा क्षेत्र में पड़ने वाले विभिन्न शहरों से ब्राह्मण समाज के लोगों ने पहुंचकर कैप्टन यादव के पक्ष में आस्था जताई और उन्हें पगड़ी पहनाकर सम्मान दिया।

Comments are closed.