[post-views]

`कांग्रेस ने 70 सालों तक अनुच्छेद 370 को अपने बच्चे की तरह गोदी में संभाले रखा, भाजपा ने आते ही हटाया: गृहमंत्री अमित शाह

81

नई दिल्ली, 2अगस्त। गृहमंत्री अमित शाह ने रविवार को इंदौर से मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव अभियान की शुरुआत करते हुए कांग्रेस पर तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा कि 2004 से 2014 के बीच आए दिन पाकिस्तान से देश में कितने ही आलिया-मालिया-जमालिया आतेऔर धमाके कर चले जाते थे। तब की केंद्र सरकार चुप रहती थी। नरेन्द्र मोदी की सरकार ने उरी जैसे हमलों पर 15 दिन में ही सर्जिकल स्ट्राइक कर जवाब दिया। पाकिस्तान को पता चल गया कि यह मौनी बाबा की नहीं, नरेन्द्र मोदी की सरकार है।

कांग्रेस ने 70 सालों तक अनुच्छेद 370 को अपने बच्चे की तरह गोदी में संभाले रखा। भाजपा की दूसरी बार सरकार बनते ही अनुच्छेद 370 हटा दिया। कांग्रेस पार्टी और उनके सहयोगियों ने इसका विरोध किया था। साढ़े पांच सौ साल से प्रतीक्षारत राम मंदिर के लिए कांग्रेस ने कुछ भी नहीं किया। न जाने कितने लोगों ने इसके लिए अपने प्राण न्योछावर कर दिए। कांग्रेस पार्टी मंदिर के काम को अटका रही थी।

कोर्ट के फैसले के बाद मोदीजी ने राम मंदिर का भूमिपूजन किया। शाह ने प्रदेश की पंद्रह माह की कमल नाथ सरकार को भी आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि मिस्टर बंटाधार और करप्शन नाथ प्रदेश में कोई नया उद्योग तो नहीं लगा पाए, लेकिन ट्रांसफर इंडस्ट्री जरूर शुरू कर दी।

कनकेश्वरी मैदान स्थित आयोजन स्थल पर संभागीय कार्यकर्ता सम्मेलन में शाह ने कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए उन्हें जीत का संकल्प दिलाया। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि मंच पर बैठे नेता नहीं, आप बूथ कार्यकर्ता भाजपा को चुनाव जिता सकते हैं। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर, अश्विनी वैष्णव, भूपेंद्र सिंह, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय सहित अन्य जनप्रतिनिधि मौजूद थे।

कांग्रेस की सरकार 70 साल चली, लेकिन गरीबों के लिए उन्होंने कुछ काम नहीं किया। जबकि भारतीय जनता पार्टी ने गरीब कल्याण के लिए ढेर सारे काम किए, इसलिए आज मोदी जी गरीबों के मसीहा के रूप में जाने जाते हैं।

विदेश में मोदी के नहीं, जनता के सम्मान में लगते हैं नारे
शाह ने कहा कि नौ सालों से मोदी पूरी दुनिया में भारत का झंडा बुलंद किए हुए हैं। आज विदेश में मोदी-मोदी के नारे मोदी और भाजपा के लिए नहीं, भारत की जनता के सम्मान में लगते हैं। 2014 और 2019 के चुनाव में प्रदेश ने भोलेबाबा की तरह भाजपा की झोली वोटों से भरी है। 2024 में सभी 29 सीटें भाजपा को दीजिए। प्रदेश में भी लगातार आप भाजपा की सरकार बना रहे हैं। इस बार भी मध्य प्रदेश के विकास के लिए इसे दोहराइए।

शिव ‘राज’ में हो रहा गरीबों का कल्याण
शाह ने मुख्यमंत्री चौहान की प्रशंसा करते हुए कहा कि कमल नाथ ने 15 माह में गरीबों के कल्याण की 51 से ज्यादा योजनाओं को बंद कर दिया था। शिवराज सिंह ने आते ही फिर से शुरू कर गरीबों का जीवन आसान कर दिया।

न सड़कें थी, न बिजली, पानी के लिए तरसते थे लोग
मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि कांग्रेस का शासनकाल डरावना था। प्रदेश में न सड़कें थीं, न बिजली-पानी। लोगों के कल्याण की योजनाएं बंद कर दी थीं। बेटियों, बच्चों और बुजुर्गों को राहत के बजाय परेशानी ही दी। 15 माह में भी कमल नाथ ने कमीशनखोरों और दलालों की सरकार ही चलाई।

Comments are closed.