[post-views]

CM के आश्वासन के बाद आँगनवाड़ी वर्कर्स व हैल्पर्स ने हड़ताल को किया स्थगित

37

चंडीगढ़ (अजय) : मुख्यमंत्री के साथ बातचीत के बाद हरियाणा में जारी आँगनवाड़ी वर्कर्स व हैल्पर्स के आंदोलन व हड़ताल को स्थगित कर दिया गया है।

आँगनवाड़ी वर्कर्स एन्ड हैल्पर्स यूनियन हरियाणा(सीटू व सर्व कर्मचारी संघ) की अध्यक्ष देवेंद्री शर्मा व महासचिव शकुंतला ने कहा कि 8 फरवरी से हरियाणा में आँगनवाड़ी वर्कर्स ब हैल्पर्स आंदोलन पर थी। मांग थी कि प्रदेश सरकार मार्च 18 में किये गए समझौते को लागू करे व प्रधानमंत्री द्वारा घोषित मानदेय लागू करे। इस बीच दो बार अधिकारी स्तर पर ही वार्ता हुई थी। गत 6 मार्च की रात गुड़गांव में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने यूनियन प्रतिनिधिमंडल से बातचीत की। प्रतिनिधिमंडल में यूनियन की प्रदेश उपाध्यक्ष सरस्वती, राज्य नेता सरला, संतोष के अलावा सीटू प्रदेश अध्यक्ष सतवीर सिंह भी शामिल थे। मुख्यमंत्री हरियाणा ने कहा कि जो भी मांगे पिछले साल स्वीकार की गई थी तथा जो भी घोषणा राज्य व केंद्र सरकार ने की है वह हर हाल में लागू होगी। उन्होंने कहा कि आप निश्चिंत रहें व थोड़ा समय दे।
इस बीच विभागीय अधिकारियों ने बताया कि प्रदेश की तमाम वर्कर्स व हैल्पर्स का केंद्र व राज्य का बकाया मानदेय, केंद्रों के किराये समेत तमाम मदों के बकाया का भुगतान कर दिया गया है। राज्य के कई ब्लॉक में प्रधानमंत्री द्वारा घोषित बढोतरी भी डाली गई है।

मुख्यमंत्री के साथ हुई बातचीत व इन कार्यविहियो के मद्देनजर यूनियन ने अपना आन्दोकन व हड़ताल स्थगित कर दिया है। साथ ही सरकार को चेतावनी दी है कि आंदोलन केवल स्थगित किया गया है यदि जल्द ही घोषणाएं व समझौता लागू नहीं किया गया तो दोबारा आंदोलन खड़ा किया जाएगा।

Comments are closed.