[post-views]

सीएम ने प्रभारी व अध्यक्ष के साथ बैठकर सुना प्रधानमंत्री का उद्बोधन

104

बादशाहपुर, 2 फरवरी (अजय) : भाजपा शासित केंद्र सरकार के 10वें आम बजट के दूसरे दिन आयोजित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वर्चुअल रैली को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल, प्रदेश प्रभारी विनोद तावडे़ और प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने गुरुग्राम में स्थित भारतीय जनता पार्टी कार्यालय में एक साथ बैठकर सुना। प्रधानमंत्री द्वारा आत्मनिर्भर अर्थव्यवस्था पर दिए गए उद्बोधन को सुनने के लिए यहां प्रदेश और जिले के अनेक पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता भी उपस्थित रहे। प्रधानमंत्री का उद्बोधन सुनने के बाद सभी ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन द्वारा प्रस्तुत बजट की सराहना करते हुए आत्मनिर्भर भारत में अपनी भूमिका भी तय करने और उसे निभाने का संकल्प लिया।

प्रधानमंत्री मोदी के भाषण के बाद मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष ने भी कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन किया। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि मंगलवार को संसद में प्रस्तुत केंद्र सरकार का आम बजट सभी वर्गों को ध्यान में रखकर बनाया गया है। यह बजट दूरगामी सोच के साथ बनाया गया है। हरियाणा द्वारा अपनाई गई अनेक योजनाओं और दिए गए अनेक सुझावों का भी केंद्रीय बजट में समावेश किया गया है, जो हरियाणा के लिए बड़ी बात है। मुख्यमंत्री ने कहा कि नरेंद्र मोदी जी की दूरदर्शिता को दर्शाने वाला बजट है। मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र द्वारा प्रस्तुत आम बजट में गरीब परिवारों को स्वावलंबी और आर्थिक रूप से मजबूत बनाने की योजना है, इसलिए 60 लाख नौकरियों की बात कही गई है, क्योंकि युवाओं के पास रोजगार होगा तो गरीबी हटेगी और देश आत्मनिर्भर बन सकेगा। हरियाणा सरकार द्वारा शुरू की गई परिवार पहचान पत्र की सराहना देश में तो हो ही रही है, विदेशों में इस योजना को सराहा जा रहा है। इससे पहले बोलते हुए प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि संभवतः इसी माह के अंत में जब भी हरियाणा का बजट आएगा तो उसे वर्चुअल माध्यम से प्रदेश के कार्यकर्ताओं को लाइव दिखाने के प्रबंध किए जाएंगे। धनखड़ के इस सुझाव को मुख्यमंत्री ने भी सराहा।

इस अवसर पर राष्ट्रीय महामंत्री एवं हरियाणा प्रभारी विनोद तावड़े, प्रदेश के संगठन मंत्री रविंद्र राजू, पूर्व सांसद सुधा यादव, प्रदेश उपाध्यक्ष जीएल शर्मा, जिलाध्यक्ष गार्गी कक्कड़, जवाहर यादव, प्रदेश मंत्री समय सिंह भाटी, विधायक सत्यप्रकाश जरावता, बोधराज सिकरी, पूर्व विधायक बिमला चौधरी, कल्याण सिंह चौहान, प्रवक्ता सूरजपाल अम्मू, आईटी प्रमुख अरुण यादव, अनिल यादव, महेश यादव, अजीत यादव, सह मीडिया प्रभारी जयवीर यादव, नीरज यादव, सोशल मीडिया प्रभारी रामबीर भाटी आदि सहित प्रदेश पदाधिकारी, जिला पदाधिकारी, निगम पार्षद, मंडलों के अध्यक्ष महामंत्री, मोर्चों सहित अनेक पदाधिकारियों ने प्रधानमंत्री का उद्बोधन सुना।

Comments are closed.