[post-views]

पुलिस ने रोका राष्ट्रीय लोकदल का विधानसभा घेराव का प्रयास

32

PBK NEWS | लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने अपने दूसरे विधानसभा सत्र के पहले ही दिन राष्ट्रीय लोकदल के विधान भवन के घेराव के प्रयास को रोक दिया। बजट सत्र के पहले दिन राष्ट्रीय लोकदल ने आज विधान भवन के घेराव का कार्यक्रम बनाया था।

मानसून सत्र के पहले दिन किसानों की समस्याओं को लेकर राष्ट्रीय लोकदल का आज विधान भवन घेराव का कार्यक्रम था। राष्ट्रीय लोकदल के कार्यकर्ता पार्टी महासचिव तथा पूर्व सांसद जयंत चौधरी के नेतृत्व में विधानसभा का घेराव करने जा रहे थे। इनका किसानों की कर्जमाफी और प्रदेश की कानून व्यवस्था के मुद्दों को लेकर विधानसभा का घेराव करने का कार्यक्रम था।

पुलिस ने राष्ट्रीय लोकदल के इन कार्यकर्ताओं को विधानसभा का पहुंचने से पहले ही रोक लिया। कार्यकर्ताओं को पुलिस ने रास्ते में ही रोक लिया। पुलिस ने सड़क पर बैरिकेटिंग लगाकर इन कार्यकर्ताओं को रोका। इस दौरान कई कार्यकर्ताओं ने बैरिकेटिंग तोड़कर भी आगे बढऩे की कोशिश की, लेकिन इसके बावजूद पुलिस ने इन्हें रोक लिया।

गौरतलब है कि लखनऊ में आज से विधानसभा का मानसून सत्र शुरू हो गया है। प्रदेश की योगी सरकार ने 15 मई से 17वीं विधानसभा का प्रथम ग्रीष्मकालीन सत्र बुलाया था, जिसमें कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों को पारित किया था।

Comments are closed.