[post-views]

शहर में वरदान शाबित हो रही हिन्दू सेना की सस्ती फ्रूट एवं सब्जी मंडी

30

गुरुग्राम शहर में सब्जियों के दाम आसमान पर है और अगले कुछ सप्ताह और राहत की कोई उम्मीद नजर नहीं आ रही है। शहर के मॉल एवं लोकल सब्जी मंडी में रिकॉर्ड मूल्यों पर जहां सब्जी एवं फ्रूट बेचा जा रहा हो, वही दूसरी तरफ गुरुग्राम शहर के प्रेम मन्दिर के पास हिन्दू सेना ने सब्जी एवं फ्रूट की महंगाई पर बड़ी चोट करते हुए लोगों के लिए सस्ती सब्जी एवं फ्रूट मंडी लगा दी है। हिन्दू सेना की सस्ती फ्रूट एवं सब्जी मंडी लोगों के लिए बड़ा वरदान शाबित हो रही है।

शहर में टमाटर के दाम आसमान को छू रहे हैं, तो वहीं, प्याज के दाम आम आदमी के आंसू निकल रहे हैं। आम सब्जियों के दाम भी तेजी के साथ बढ़ते जा रहे हैं। महंगाई ने लोगों के जेबों पर डाका डालने का कार्य कर रही है। टमाटर की कीमत लगातार बढ़ने के चलते टमाटर रसोई घर से गायब हो रहा है. तो वही प्याज सलाद की थाली गायब हो गया है। सब्जियों के लगातार बढ़ते दामों के रसोई चलाने वाली महिलाओं के लिए अब घर चलाना मुश्किल होता जा रहा है। खाद्य पदार्थों की चीजों में लगातार हो रही बढ़ोतरी ने रसोई घर का बजट बिगाड़ दिया है। हिन्दू सेना की मुहीम ने लोगों को काफी बड़ी राहत दी है।

क्या कहते है खरीदार :

संतोष देवी कहती है कि शहर में सब्जी एवं फ्रूट की रिकॉर्ड महंगाई है, लेकिन हिन्दू सेना सब्जी मंडी पर उन्हें काफी कम दरों पर सब्जी एवं फ्रूट मिल रहा है, जिसको खरीदने से उनके जेब में काफी बचत हो रही है।

रमेश कहता है कि बच्चों को सर्दी में गाजर जूस की जरूरत पडती है वह हिन्दू सेना काउन्टर से मात्र 5 रूपये गिलास में अपनी आपूर्ति कर रहे है, जिससे बच्चों को जूस मिल रहा है और उनकी काफी बचत हो रही है।

वर्जन :

बाजार में कृत्रिम महंगाई बनाई हुई, जिसको खत्म करने के लिए उन्होंने सस्ती फ्रूट एवं सब्जी मंडी की शुरुआत की है। मंडी से सस्ते दामों पर लाकर वह सस्ती सब्जी बेच रहे है, जबकि आम बाजार में मंडी के लोग मोटा मुनाफे के चक्कर में बाजार में कृत्रिम महंगाई बनाये हुए है। इसका नुकशान आम आदमी को उठाना पड़ रहा है।

सुरजीत यादव, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, हिन्दू सेना

Comments are closed.