[post-views]

M3M बिल्डर के खिलाफ घर खरीदारों का जिला उपायुक्त कार्यालय पर प्रदर्शन, सौपा ज्ञापन

31

जिला उपायुक्त कार्यालय के बाहर आशियाना खरीदारों ने किया विरोध प्रदर्शन
गेल पाइप लाइन के बावजूद नियमों के खिलाफ दी गई फायर एन.ओ.सी. 
ई.डी.सी. आई.डी.सी. चार्ज में हुई धांधली
गुरुग्राम : एम3एम बिल्डर के गुरुग्राम सेक्टर 107 में स्थित वुडशेयर प्रोजेक्ट में घर खरीदारों के साथ ठगी का मामला सामने आया है। जिसके तहत आज गुरुग्राम जिला उपायुक्त को घर खरीदारों द्वारा ज्ञापन सोपते हुए न्याय की गुहार लगाई गई। घर खरीदारों का कहना है कि बिल्डर द्वारा उनके साथ जो समझोते हुए थे। उन समझोते में अब बिल्डर आनाकानी कर रहा है। वही नियमों को ताक पर रखकर बेचा गया। यही नही घर खरीदारों से अहम बातें छिपाई गई। जिसमे अब घर खरीदार खुद को ठगा महसूस कर रहे है। उन्होंने जिला उपायुक्त से सख्त से सख्त कार्यवाही की मांग की है। वही घर खरीदारों ने इस मामले में एन.सी.डी.आर.सी तथा अन्य जगह पर भी शिकायत दर्ज कराई है।
उपायुक्त कार्यालय के बाहर घर खरीदारों ने विरोध प्रदर्शन करते हुए कहा कि प्रोजेक्ट में गेल की प्रमुख गैस पाइप लाइन गुजरने वाली उपस्थिति के बारे में घर खरीदारों से अहम बात बिक्री के वक्त बिल्डर द्वारा छिपाई गई, जोकि सुरक्षा की दृष्टि से घर खरीदारों के लिए बहुत बड़ा खतरा है। जिसके बावजूद अग्निशमन अधिकारी पंचकूला द्वारा नियमों के विरुद्ध एन.ओ.सी. दे दी गई।
घर खरीदारों ने आरोप लगाये कि नजफगढ़ ड्रेन को कही भी बिक्री के वक्त ब्रोशर में नही दर्शाया गया। जिसमे फ्लैट बुक करने के समय किसी भी कागजात में शिकायतकर्ताओं को इस नाले के बारे में सूचित नहीं किया गया था। यही नही प्रोजेक्ट को प्री लोंचिंग रूप में ही विज्ञापन प्रकाशित कर बिक्री कर दिया गया, जबकि ऐसा नियमों के अनुसार नही हो सकता।
शिकायतकर्ताओं के अनुसार गलत तरीके से ई.डी.सी. आई.डी.सी. चार्ज वसूला गया, जबकि आगे सरकार को कम जमा किया गया। उन्होंने बताया कि प्रोजेक्ट में 3 करम का रास्ता चिन्हित नहीं किया गया जिसे ब्रोशर में एक ग्रीन बेल्ट दिखाया गया । बिल्डर ने शर्तों के अनुसार स्विमिंग पूल, क्लब हाउस आदि जैसे सामान्य क्षेत्रों तक सीधी पहुंच नहीं है, वही कुछ खरीदारों के पास ग्रीन एरिया, बैडमिंटन जैसी सामान्य सुविधाओं की सीधी पहुंच नहीं है। बिल्डर द्वारा उनके साथ ठगी की गई जिसके खिलाफ सख्त कार्यवाही होनी चाहिए। इस मौके पर हिमांशु सक्सेना, अपर्णा गुप्ता, रोहित मलिक, वैभव गर्ग, विवेक जून, रेखा, आशीष अग्रवाल, अतुल वर्मा, ओम शर्मा, रविन्द्र पालिवाल, अरविंद ओबराय सहित विभिन्न लोग मौजूद थे ।
फोटो : जिला उपायुक्त कार्यालय कर बाहर विरोध जताते घर खरीदार

Comments are closed.