[post-views]

बॉलीवुड के मशहूर आर्ट डायरेक्टर नितीन देसाई ने फांसी लगाकर की खुदकुशी, धोखाधड़ी का आरोप लगा था

101

मुंबई , 2अगस्त। जानेमाने आर्ट डायरेक्टर नितिन देसाई ने आज सुबह खुदकुशी कर ली, उन्होंने मुंबई में एनडी स्टूडियो में आत्महत्या की है. नितिन देसाई पर कुछ दिन पहले 51 लाख की धोखाधड़ी का आरोप लगा था. मीडिया में आई खबरों के मुताबिक कर्जत के पास नितीन देसाई एन.डीस्टूडियो में फांसी लगाकर अपनी जिंदगी खत्म कर ली है और सुबह सुबह सफाई कर्मचारी ने उन्हें इस अवस्था में पाया है.

बॉलीवुड को दिए हैं कई यादगार सेट
नितिन देसाई ने हम दिल दे चुके सनम, लगान, देवदास, जोधा अकबर, मिशन काश्मीर, खारी, स्वदेश और प्रेम रतन धन पायो जैसी फिल्मों का सेट डिजाइन किया था, उन्हें चार बार बेस्ट आर्ट डायरेक्शन का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार मिला था. 2000 में हम दुल दे चुके सनम और 2003 में देवदास के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ कला निर्देशक के राष्ट्रयी पुरस्कारी से सम्मानित किया गया है. इतना ही नहीं नितिन को फिल्म ‘हिरश्रंद फैक्ट्री’ के लिए सर्वश्रष्ठ कला नर्धेशक के रूप में महाराष्ट्र राज्य फिल्म पुरस्कार मिला है.

एडवर्टाइजिंग एजेंसी ने लगाया था धोखाधड़ी का आरोप
मई में एक एडवर्टाइजिंग एजेंसी ने देसाई पर 51.7 लाख रुपए की धोखाधड़ी का आरोप लगाया था. एजेंसी ने कहा था कि 3 महीने तक काम करवाने के बावजूद देसाई ने पैसा नहीं दिया था. हालांकि, नितिन देसाई ने इन आरोपों का खंडन किया था,उन्होंने कहा था कि एजेंसी पहले भी उन पर इस तरह के आरोप लगा चुकी है.

Comments are closed.