[post-views]

छत्तीसगढ़ में भाजपा ने शुरू की परिवर्तन यात्रा, कांग्रेस को उखाड़ फेंकने की तैयारी

34

दंतेवाड़ा, 14 सितंबर। केन्द्रीय मंत्री अमित शाह की अनुपस्थिति में, भाजपा की ‘परिवर्तन यात्रा’ शुरू हो गई है. भाजपा के छत्तीसगढ़ प्रभारी ओम माथुर ने दंतेवाड़ा शहर के प्रसिद्ध मां दंतेश्वरी मंदिर में अनुष्ठान करने के बाद यात्रा को हरी झंडी दिखाई. यात्रा को हरी झंडी दिखाने से पहले माथुर और छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) भाजपा प्रमुख अरुण साव सहित पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने दंतेवाड़ा के हाई स्कूल मैदान में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित किया. बता दें कि अमित शाह ‘ परिवर्तन यात्रा’ का शुभारंभ करने वाले थे, लेकिन कुछ जरूरी कारणों से आखिरी समय में उनकी यात्रा रद्द कर दी गई.

पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार पर पिछले 5 वर्षों में भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कहा, ‘भूपेश बघेल सरकार ने पिछले 5 वर्षों में भ्रष्टाचार के अलावा कुछ नहीं किया है. ये हम नहीं कह रहे बल्कि प्रवर्तन निदेशालय की जांच में ये खुलासा हुआ है. सिंह ने कहा, ‘इस सरकार ने चावल, कोयला और शराब में घोटाले किये हैं.’ उन्होंने आगे कहा कि परिवर्तन यात्रा का उद्देश्य भ्रष्ट और अक्षम कांग्रेस सरकार को उखाड़ फेंकना है. आगामी विधानसभा चुनावों में भाजपा एक बार फिर से सत्ता में आएगी.

बता दें कि राज्य में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं. वहीं छत्तीसगढ़ में नक्सली भाजपा के लिए चुनौती बने हुए हैं, जहां भाजपा नेताओं की लगातार हत्या हो रही है. इसी के मद्देनजर भाजपा ने चुनावी राज्य छत्तीसगढ़ में दो ‘परिवर्तन यात्राओं’ की योजना बनाई है. दूसरी यात्रा को 15 सितंबर को शुरू होगी जिसे बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा जशपुर से हरी झंडी दिखाएंगे. दोनों यात्राओं में 84 सार्वजनिक बैठकें, 85 स्वागत सभा और 7 रोड शो होंगे. कुल 90 विधानसभा क्षेत्रों में से 87 में 2,989 किमी की दूरी तय करने के बाद यह ‘यात्रा’ बिलासपुर में समाप्त होगी.

Comments are closed.