[post-views]

दक्षिण भारतीय उपराष्ट्रपति तलाश रही BJP की ओर से वेंकैया नायडू दौड़ में सबसे आगे : सूत्र

33

PBK NEWS | नई दिल्ली: देश के उपराष्ट्रपति पद के लिए केंद्र में सत्तासीन भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सोमवार शाम को बैठक कर अपने प्रत्याशी का ऐलान कर सकती है. पार्टी के शीर्षस्थ सूत्रों ने संकेत दिए हैं कि प्रत्याशी के दक्षिण भारतीय होने की संभावना है.

माना जा रहा है कि केंद्रीय मंत्री एम. वेंकैया नायडू इस पद के लिए प्रत्याशी बनाए जाने की दौड़ में सबसे आगे हैं, लेकिन लेकिन सूत्रों ने इस मुद्दे पर कोई टिप्पणी नहीं की, क्योंकि यह फैसला प्रधानमंत्री को करना है कि वह अपने मंत्रिमंडल में से एक कैबिनेट सदस्य को कम कर सकते हैं या नहीं. माना जा रहा है कि इसी वजह से राष्ट्रपति चुनाव के लिए भी किसी कैबिनेट मंत्री को नहीं चुना गया था.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने पिछले सप्ताह बैठक कर उपराष्ट्रपति पद के प्रत्याशी को लेकर विचार-विमर्श किया था, और दोनों नेताओं द्वारा सोमवार को पार्टी की शीर्ष संस्था संसदीय बोर्ड के समक्ष अपने विचार रखने की संभावना है.

राष्ट्रपति पद के लिए सोमवार को मतदान हो रहा है, जिसमें बीजेपी, यानी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के प्रत्याशी रामनाथ कोविंद की जीत लगभग तय है. सत्तारूढ़ गठबंधन के उपराष्ट्रपति पद के प्रत्याशी को भी कुल 787 सांसदों में से 557 का समर्थन मिल जाने की संभावना है.

Comments are closed.