[post-views]

पश्चिम बंगाल में भाजपा प्रत्याशी की हत्या, जूट के खेत में मिला शव

57

नई दिल्ली, 181जून।पश्चिम बंगाल के कूचबिहार जिले से एक हत्या की घटना सामने आई है. यहां एक व्यक्ति का शव उसके घर के पास एक जूट के खेत में मिला है साथ ही शरीर पर चाकू के घाव भी मिले. पुलिस में मामले की जांच कर पता लगाया कि यह शव किसी और का नहीं बल्कि कूचबिहार के साहेबगंज थाना क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) कार्यकर्ता शंभू दास का है. पुलिस मामले में आगे की जांच कर रही है.

कूचबिहार के पुलिस अधीक्षक सुमित कुमार ने कहा, शंभू दास का शव कूचबिहार के साहेबगंज थाने में उसके घर के पास एक जूट के खेत में मिला था. उनके शरीर पर चाकू के घाव कई निशान थे. वहीं मृतक के पिता नरेन दास ने कहा, “मेरे बेटे का कोई दुश्मन नहीं था. वह दोपहर में बाहर गया था और उस दौरान करीब चार से पांच लोगों ने उसे चाकू मार दिया.” उन्होनें बेटे की हत्या के लिए टीएमसी (TMC) पर आरोप लगाया. उन्होनें कहा, हमें लगता है जरूर टीएमसी कार्यकर्ताओं ने उसे मारवाया है.

साहेबगंज प्रखंड विकास कार्यालय में आठ जुलाई को होने वाले पंचायत चुनाव के नामांकन पत्रों की जांच के दौरान बीते दिन तृणमूल कांग्रेस और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई थी. पश्चिम बंगाल भाजपा के प्रमुख सुकांत मजूमदार ने कहा, “यहां की पुलिस वास्तव में असहाय है. (टीएमसी विधायक) उदयन गुहा अपने गुंडों के साथ वहां खड़े हैं जिनकी संख्या 1,000-1,500 है। वे हमारे कार्यकर्ताओं और चुनाव आयोग और राज्य प्रशासन के हाथों से फॉर्म बी (नामांकन पत्र) छीन रहे हैं. मजूमदार ने आगे कहा, “अगर एक मंत्री पर इस तरह से हमला किया जा सकता है, तो कोई केवल पश्चिम बंगाल में आम आदमी की दुर्दशा की कल्पना कर सकता है. क्या ममता बनर्जी राज्य चला रही हैं या केवल नाटक कर रही हैं.”

पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव से पहले हिंसा की घटनाओं में उल्लेखनीय वृद्धि देखी गई है. बीरभूम के अहमदपुर में खंड विकास कार्यालय में हिंसा के प्रकोप सहित नामांकन दाखिल करने के दौरान झड़पों की सूचना मिली, जहां कथित तौर पर कच्चे बम फेंके गए थे. शनिवार को इलाके में देसी बम फेंके जाने के कुछ दृश्य सामने आए हैं. पुलिस ने झड़प के सिलसिले में कुछ लोगों को हिरासत में लिया है.

Comments are closed.