[post-views]

`विराट की गेंदबाजी को लेकर भुवनेश्वर कुमार ने किया बड़ा खुलासा, कहा- डर लगता है…

52

नई दिल्ली, 23अगस्त। भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी और दुनिया में दूसरे सबसे ज्यादा इंटरनेशनल शतक लगाने वाले विराट कोहली आगामी एशिया कप 2023(Asia में धूम मचाने को तैयार हैं। बल्लेबाजी में चेज मास्टर कोहली कई मौकों पर टीम के लिए गेंदबाजी में भी अपना योगदान दे चुके हैं। अपने गेंदबाजी एक्शन को लेकर वह कई बार सुर्खियों में भी रहे हैं। विराट की गेंदबाजी को लेकर अब उनके साथी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने बड़ा खुलासा किया है। भुवी ने साथ ही विराट की गेंदबाजी को लेकर उनकी टांग खिंचाई भी की है।अनुभवी तेज गेंदबाज ने यह भी बताया है कि कोहली अगर क्रिकेटर नहीं होते तो क्या होते?

भुवनेश्वर कुमार ने एक पुरस्कार समारोह में कहा, ” विराट कोहली को लगता है कि वह टीम में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं। जब वह गेंदबाजी करते हैं तो हम हमेशा डरे रहते हैं क्योंकि उनके गेंदबाजी एक्शन के कारण हम चोटिल हो सकते हैं।”

कोहली के नाम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अब तक आठ विकेट दर्ज हैं। वह टी20आई और वनडे में चार-चार विकेट ले चुके हैं। विराट ने हाल ही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 15 साल पूरे किए हैं. उन्होंने अब तक 501 मैचों में 53.63 की औसत और 76 शतक और 131 अर्द्धशतकों की मदद से विभिन्न प्रारूपों में 25,582 रन बनाए हैं।

विराट की गेंदबाजी के बारे में एक और मजेदार तथ्य यह है कि वह भारत के लिए टी20 वर्ल्ड कप के नॉकआउट मैचों में विकेट लेने वाले आखिरी गेंदबाज हैं। कोहली ने वानखेड़े में 2016 टी20 विश्व कप सेमीफाइनल के दौरान जॉनसन चार्ल्स का विकेट लिया था।

Comments are closed.