[post-views]

बसई फलाईओवर व 141 करोड़ की परियोजनाएं सीएम ने की समर्पित : राकेश

मुख्यमंत्री ने बसई फलाईओवर का फीता काटकर उसका उद्घाटन किया

2,505

बादशाहपुर, 5 अक्टूबर (अजय) : हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने गुरूग्राम में लगभग 141 करोड़ रूपए की लागत से तैयार हुई दो महत्वपूर्ण परियोजनाओं नामत बसई चौक पर नवनिर्मित फलाईओवर तथा मुख्य बस अड्डे के पास बनाए गए महावीर चौक अंडरपास प्रदेशवासियों को समर्पित किया। उन्होंने कहा कि 8 साल पहले गुरुग्राम को एक विकसित शहर बनाने की जो यात्रा शुरू हुई थी उसमें आज एक नया अध्याय जुड़ गया है। समर्पित की गई परियोजनाओं से लोगों को टैªफिक जाम से निजात मिलेगी।

 मुख्यमंत्री ने बसई फलाईओवर का फीता काटकर उसका उद्घाटन किया। इसके बाद उन्होंने वहीं पर आयोजित कार्यक्रम में दोनो परियोजनाए प्रदेशवासियों को समर्पित की। इस मौके पर गांव बसई के मौजीज व्यक्तियों ने मुख्यमंत्री को पगड़ी पहनाकर गांव बसई तथा आस-पास के क्षेत्रवासियों की तरफ से सम्मानित किया। ग्रामीणों ने कार्यक्रम में उपस्थित बादशाहपुर के विधायक एवं हरियाणा कृषि उद्यम के चेयरमैन राकेश दौलताबाद तथा गुरूग्राम महानगर विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुधीर राजपाल को भी पगड़ी पहनाकर उनका सम्मान किया।

 मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछली सरकारों के समय पुराने गुरूग्राम शहर और नए गुरूग्राम में जो अंतर था, वर्तमान सरकार ने उस अंतर को पाटने का काम किया है। पुराने शहर के लिए भी योजनाएं बनाई और लागू की हैं। उन्होंने रोड़ इंफ्रास्ट्रक्चर और मैट्रो विस्तार की परियाजनाओं का भी उल्लेख किया और कहा कि हुडा सिटी सैंटर मैट्रो स्टेशन से गुरूग्राम का पूरा राउंड लेते हुए पालम विहार क्षेत्र को जोड़कर दिल्ली के द्वारका सैक्टर-21 तक मैट्रो लाईन बिछाने की परियोजना को मंजूरी मिल चुकी है।

Comments are closed.