अशोका इंटरनेशनल स्कूल में चित्रकला प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

0

गुरुग्राम, 11 मार्च (अजय) : बादशाहपुर कस्बे में स्थित अशोका इंटरनेशनल स्कूल में आज चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। जहां क्षेत्र के विभिन्न स्कूलों के छात्र और छात्राओं ने इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेते हुए अपनी चित्रकला के माध्यम अपनी प्रतिभा को दिखाने का कार्य किया। चित्रकला प्रतियोगिता आयोजन तीन वर्गों में किया गया। प्रथम वर्ग में चार से लेकर छह साल तक के बच्चों ने हिस्सा लिया, तो वही दूसरे वर्ग में सात से दस तक के बच्चों ने हिस्सा लिया। तीसरे वर्ग में 11 से 15 वर्ष के बच्चों ने हिस्सा लिया।
स्कूल में आयोजित इस प्रतियोगिता में बच्चों द्वारा चित्रकला में पानी बचाओ, होली तथा धरती बचाओ कला प्रदर्शन करते हुए एक जागरूक संदेश देने का कार्य किया। चित्रकला प्रतियोगिता में भिन्न-भिन्न स्कूल से आए बच्चों के अभिभावकों ने भी हिस्सा लिया। जहां अध्यापकों द्वारा बच्चों में छुपी हुई प्रतिभा तथा उनको घर पर पढ़ाई में मदद करने के कई तरह के गुर सिखाए। वहीं विभिन्न सुझाव देते हुए बच्चों को घर पर मदद करने की बातें बताई।
इस मौके पर अशोका इंटरनेशनल स्कूल के डायरेक्टर अशोक यादव ने बोलते हुए कहा कि इस तरह के कार्यक्रम स्कूल में हमेशा आयोजित होते रहते हैं। वही इस कार्यक्रम का आयोजन करने का मुख्य उद्देश्य बच्चों में छिपी हुई कला को बाहर निकालना है। स्कूल की प्रधानाचार्य शशि यादव ने चित्रकला प्रतियोगिता में विजेता छात्र व छात्राओं को उपहार भेंट करते हुए उनको प्रोत्साहन करने का कार्य किया।
फोटो : अशोका स्कूल में चित्रकला प्रतियोगिता में हिस्सा लेते छात्र छात्राएं।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here