[post-views]

अमेरिकी राष्ट्रपति का बयान, इंडिया पाक के खिलाफ कुछ बड़ा करने के मूड में

33
वॉशिंगटन: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को हुए आतंकी हमले से पूरे देश में गुस्से का माहौल है। इस बीच अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने दोनों देशों के बीच वर्तमान हालात को बहुत ही खराब और खतरनाक बताया है।  ट्रंप ने अपने प्रशासन से कहा कि वह दोनों पक्षों के संपर्क में हैं और आशा है कि घाटी में जल्द ही युद्धस्थिति समाप्त हो जाएगी। ट्रंप ने ओवल ऑफिस में रिपोर्टर्स से कहा, ‘फिलहाल भारत और पाकिस्तान के बीच बहुत-बहुत बुरी परिस्थिति है। एक बहुत ही खतरनाक परिस्थिति है।
ट्रंप ने कहा कि उनकी सरकार दोनों देशों के संपर्क में है और उन्हें उम्मीद है कि कश्मीर घाटी में अशांति की स्थिति जल्द ही खत्म होगी। अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि भारत ने इस हमले में करीब 50 जवानों को खोया है और उन्हें लगता है इस मामले में वक्त भारत कुछ बड़ा करने की सोच रहा है। हम देखना चाहते हैं कि युद्धस्थिति कब खत्म होगी। हम बस इसे रुकते हुए देखना चाहते हैं। हम इस प्रक्रिया में शामिल हैं। कश्मीर में जो हो हुआ है, उसके कारण अभी भारत और पाकिस्तान के बीच कई समस्याएं है। राष्ट्रपति ने कहा कि अमेरिका ने पाकिस्तान के साथ संबंधों में सुधार किए हैं और पाकिस्तानी अधिकारियों व नेताओं के साथ बैठके जारी हैं।
आपको बतां दे कि 14 फरवरी को सीआरपीएफ का काफिला जम्मू से श्रीनगर जा रहा था। इस काफिले में करीब 78 गाडिय़ां थीं और 2500 जवान शामिल थे। उसी दौरान विस्फोटक से लदी एक कार आई और उसने सीआरपीएफ की बस में टक्कर मार दी। इस हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे।

Comments are closed.