[post-views]

नौकरी का झांसा दे महिला को ओमान भेजा, फिर वहां बेच दिया

52

PBK NEWS | नवांशहर। जिले की एक महिला को नौकरी दिलाने का झांसा देकर ट्रेवल एजेंटों ने ओमान भेज दिया। वह वहां पहुंची तो एजेंटों ने उसे बेच दिया। मामला जिले के थाना सदर बंगा क्षेत्र का है। महिला के पति ने में इस संबंध में अरब में किसी एजेंसी को बेचने के आरोप में दो महिला एजेंटों पर केस दर्ज किया है।

गांव गुणाचौर के रहने वाले दलजीत कुमार ने पुलिस को शिकायत दी कि उसकी पत्नी को गांव हुसैनपुर जालंधर की रहने वाली नेहा व गांव रटैंडा जिला शहीद भगत सिंह नगर की रहने वाली महिंदर कौर ने झांसे में लेकर ओमान-मस्कट भेज दिया। उसे वहां गए करीब छह महीने हो गए हैं। आरोपी एजेंटों ने उसकी पत्नी को फैक्टरी में काम करने की बात कह विदेश भेजा था। वहां उसे किसी अज्ञात स्थान पर रखा गया।

उसने शिकायत में कहा है कि वहां पर उसे मानसिक व शारीरिक रूप से प्रताडि़त किया जा रहा है। वह पिछले करीब छह महीने से उसकी वापसी का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन एजेंट उनकी बात सुनने को तैयार नहीं। उसके पास उनकी पत्नी का कोई सही पता नहीं है। उनकी पत्नी जब भी उन्हें फोन करती है तो यही कहती है कि उसे यहां से वापस बुला लो, जहां उसे रखा गया है वे लोग उसके साथ बहुत मारपीट करते हैं। वे उसे मार देंगे।

दलजीत के अनुसार, पत्‍नी ने बताया कि जिस फोन के जरिये वह बात करती है उस फोन को भी रिकॉर्डिंग पर लगाया गया है व आसपास कैमरे लगाए गए हैं। पत्नी ने बताया कि एजेंटों ने उसे अरबी एजेंसी को बेच दिया है। उसके मालिक का नाम मोसम अली है। उसका मोबाइल नंबर 0009689250706 है। उसके साथी आमारता आदि भी उसके साथ हैं। मोसम अक्सर हिंदी भाषा में बात करता है।

इसी एजेंट ने राहों की मां-बेटी को भी सऊदी भेजने का लगा था आरोप

थाना राहों के तहत पड़ते गांव गढ़ी फतेह खां की रहने वाली मां-बेटी गुरबख्श कौर व उनकी बेटी रीना को सऊदी अरब में धोखे से भेजने के संबंध में भी नेहा नामी एजेंट के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। बताया जा रहा है कि नेहा ने ही इस महिला को भी विदेश में धोखे से भेजा है। उन दोनों को तो विदेश मंत्रालय की तरफ से प्रदेश सरकार के कहने पर सुरक्षित  बुला लिया गया है, लेकिन ऐसे एजेंटों के मामले रोज सामने आ रहे हैं और वे पुलिस की गिरफ्त से अभी भी दूर हैं।

News Source: jagran.com

Comments are closed.