[post-views]

दिल्‍ली में कम दृश्यता से रेल परिचालन प्रभावित, तीन दिसंबर से बढ़ेगी ठिठुरन

38

PBK NEWS | नई दिल्ली । दिल्‍ली में कम दृश्यता का असर रेल परिचालन पर पड़ रहा है। इसके चलते 24 ट्रेने विलंब से चल रही हैं। तीन ट्रेनों के समय में बदलाव किया गया है और चार ट्रेनें रद कर दी गई है। विलंब से चलने के कारण रेलवे स्‍टेशनों पर यात्रियों की भारी भीड़ जमा है।

उधर, मौसम विभाग का दावा है कि बढ़ती ठंड पर दो दिसंबर तक ब्रेक लगा रहेगा, जबकि तीन दिसंबर से ठंड फिर बढऩा शुरु होगी। विभाग का कहना है कि मंगलवार से कोहरे का असर भी धीरे-धीरे बढ़ेगा। 28 नवंबर से 2 दिसंबर तक कोहरा छाया रह सकता है। इस दौरान दक्षिणी पूर्वी हवाओं के आने से नमी का स्तर भी बढ़ेगा।

मौसम विभाग के मुताबिक एक दो दिन में पश्चिमी विक्षोभ की संभावना बन रही है। इसकी वजह से नमी का स्तर बढ़ेगा और कोहरा भी छाएगा। दो दिसंबर तक कोहरा रहने के आसार है। इसके बाद तापमान में एक बार फिर गिरावट होगी। 3 दिसंबर को तापमान 25 और 8 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

सोमवार को अधिकतम तापमान 26.2 डिग्री सेल्सियस रहा जो सामान्य से एक डिग्री अधिक था। बीते 24 घंटो में अधिकतम तापमान में 2 डिग्री का इजाफा हुआ है। वहीं न्यूनतम तापमान सोमवार को 9 डिग्री सेल्सियस रहा। मौसम विभाग के अनुसार अगले तीन से चार दिन तक तापमान में वृद्धि होगी। अधिकतम तापमान 28 और न्यूनतम 10 से 11 डिग्री तक पहुँच सकता है। 

News Source: jagran.com

Comments are closed.