[post-views]

अनशन पर बैठे संत गोपालदास पर दवा का असर बंद, उल्टी से हालत बिगड़ी

45

PBK NEWS | रोहतक। संत गोपालदास के आमरण अनशन के 43वें दिन उनकी हालत ज्यादा खराब हो गई। पीजीआइ में उपचार कर रहे चिकित्सकों के अनुसार अनशन के कारण संत का शरीर ज्यादा कमजोर हो गया है और दवा भी असर करना बंद कर गई। संत को उल्टी और शरीर में कंपन के कारण चिकित्सकों ने दिल्ली के एम्स में रेफर कर दिया है। एसडीएम अरविंद मल्हान की मौजूदगी में संत गोपाल दास को शुक्रवार सुबह करीब 11 बजे एंबुलेंस में एम्स के लिए रवाना किया। संत गोपालदास के गिरते स्वास्थ्य को देखकर अनुयायियों की चिंता भी बढ़ गई है।

बता दें, संत गोपालदास ने गोचरान भूमि मुक्त कराने सहित कई अन्य मांगों को लेकर मानसरोवर पार्क में 43 दिन पहले आमरण अनशन शुरू कर दिया। संत को मनाने के लिए सहकारिता मंत्री मनीष ग्रोवर, हरियाणा गो-सेवा आयोग के चेयरमैन भानीराम मंगला सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी प्रयास कर चुके हैं, लेकिन वह अपनी मांगों पर लिखित में आश्वासन चाहते हैं।

अनशन के दौरान प्रशासन की तरफ से कई बार उनको पीजीआइ में भर्ती कराया, एक बार एम्स भी ले गए। मगर संत मौका मिलते ही फिर रोहतक के मानसरोवर पार्क में पहुंच गए। प्रशासन ने कई दिन पहले उनको फिर से पीजीआइ के डे- केयर में भर्ती कराया, जहां उनका उपचार चल रहा था। वीरवार को उनको उल्टी आने लगी और शरीर कंपकंपाना शुरू हो गया। ग्लूकोज में दी जा रही दवा भी कोई खास असर नहीं कर रही, जिसके कारण रिकवरी बंद हो गई है। ऐसे में उनको एम्स भेजने का निर्णय लिया गया।

Comments are closed.