(लखनऊ) योगी सरकार ने इंडिया-विंडीज मैच से पहले इकाना स्टेडियम को अटलबिहारी वाजपेयी का नाम दिया

0

लखनऊ। टीम इंडिया और वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के बीच टी-20 सीरीज का दूसरा मैच शुरु होने से पहले ही योगी सरकार ने इस क्रिकेट स्टेडियम का नाम ‘इकाना’ से बदलकर ‘भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम’ कर दिया है। सरकार ने मैच से ठीक एक दिन पहले ही इस प्रपोजल को राज्यपाल की स्वीकृति भी दिला ली। विदित हो कि आज यूपी की राजधानी के स्टेडियम में यह मैच खेला जाएगा।
स्टेडियम का नाम बदलने पर सरकार का कहना है कि ये लखनऊवासियों के जरूरी था। लखनऊ के लिए पूर्व प्रधानमंत्री अटल जी ने बहुत कुछ किया था। उनका सम्मान करते हुए लखनऊ की हर जगह पर सिर्फ अटल जी का ही नाम होगा।

बता दें कि इकाना स्टेडियम का निर्माण पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के समय शुरू हुआ था। यह स्टेडियम अखिलेश यादव का ड्रीम प्रोजेक्ट था। स्टेडियम के नाम बदलने पर फिलहाल उनकी तरफ से कोई प्रकिया नहीं आई है। मगर, उनके कुछ समर्थकों ने कहा कि वह मैच वाले दिन वहां जाकर प्रदर्शन जरुर करेंगे।
मंगलवार, 6 नवबंर को इंडिया-वेस्टइंडीज टी-20 मैच शा​म को 7 बजे से शुरू होगा। दोनों टीमें दूसरे टी-20 के लिए पूरी तरह से तैयार है। दोनों टीमें लखनऊ पहुंच चुकी है। दोनों टीमें कल के मैंच के लिए होटलों में रुकी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here