[post-views]

वॉट्सऐप का नया फीचर, वीडियों और तस्वीरों को छिपाना होगा आसान

31

नई दिल्ली । अगर आपने अपने किसी दोस्त को फोटोग्राफ क्लिक करने के लिए स्मार्टफोन दिया है। फोटो क्लिक करने के बाद उस देखने के लिए आपका दोस्त गैलरी में जाता है, जहां सारी पर्सनल तस्वीरें व वीडियों दिख जाते हैं इसके बाद आपकों दिक्कत होती हैं लेकिन इस शर्मिंदगी से बचने के लिए वॉट्सऐप में एक नया फीचर आ गया है।
वॉट्सएप एड्रॉयड एप में अब हर चैट के लिए मीडिया विज़िबिलिटी फीचर रोलआउट कर दिया गया है। लेकिन पिछले कुछ महीनो से यह एप के रीसेंट वर्ज़ंस में नहीं देखा गया था। इस फीचर की मदद से वॉट्सऐप यूजर्स फोन की गैलरी में मौज़ूद वॉट्सएप मीडिया कॉन्टेंट को छिपा या दिखा सकते हैं। नए फीचर के लिए आपको वॉट्सएप बीटा वर्ज़न 2.18.194 डाउनलोड करना होगा। इससे पहले इसी महीने वॉट्सएप के एक नए बीटा वर्ज़न में फॉरवर्डेड मैसेज में लेबल को इनेबल किया गया था।

फेसबुक के मालिकाना हक वाली कंपनी ने हाल ही में सभी एंड्रॉयड बीटा यूजर्स के लिए ग्रुप विडियों और वॉयस कॉलिंग की शुरुआत भी की है। इससे पहले जनरल सेटिंग्स मैन्यू में डेटा और स्टोरेज यूज़ेज में जाकर मीडिया विज़िबिलिटी का विकल्प मिलता था। इसका मतलब है कि अगर आप आप अपने फोन की गैलरी में डाउनलोड की गई किसी तस्वीर को छिपाना चाते हैं तो आपको सबसे पहले कॉन्टैक्ट इन्फो में जाना होगा।

इसके बाद मीडिया विज़िबिलिटी ऑप्शन पर टैप कर आन सिलेक्ट करना होगा। लेकिन अगर आप अपनी गैलरी में मौज़ूद डाउनलोड मीडिया को किसी ग्रुप से छिपाना चाहते हैं तो आपको ग्रुप इन्फो में जाकर, मीडिया विज़िबिलिटी ऑप्शन पर टैप करना होगा। गौर करने वाली बात है कि कॉन्टैक्ट और ग्रुप दोनों के लिए ही डाउनलोडेड तस्वीरों और मीडिया विज़िबिलिटी फीचर डिफॉल्ट तौर पर इनेबल है।

Comments are closed.