[post-views]

वार्ड 35 में कूड़ा उठाने को लेकर करेगें हेल्पलाइन नम्बर जारी

34

गुरुग्राम, 8 अक्टूबर (ब्यूरो) : नाथूपुर कस्बे तथा पूरे वार्ड में जगह-जगह कूड़ा उठाने तथा सफाई व्यवस्था दुरुस्त यदि नहीं हो रही है, तो उसके लिए जल्द ही एक हेल्पलाइन नंबर जारी कर लोगों को विशेष सुविधा देने का कार्य किया जाएगा। उक्त विषय में कुसुम यादव ने बोलते हुए कहा कि जल्द लोगों को कूड़ा उठाने वाला एक हेल्प लाइन नंबर दिया जाएगा। जहां पर लोग अपनी समस्याओं की शिकायत दर्ज कराते हुए अपने कूड़े उठाने की समस्या को दर्ज करा सकते हैं। शिकायत करने के कुछ समय बाद ही उनकी समस्या का समाधान होगा।

वही तकनीक के माध्यम से उनके क्षेत्र में सफाई व्यवस्था को दुरुस्त कराने का कार्य किया जाएगा। कुसुम यादव ने कहा कि नगर निगम द्वारा मोबाइल एप के माध्यम भी हम अपनी गंदगी कूड़ा करकट उठाने की समस्या से संबंधित शिकायत दर्ज करा सकते हैं। इसके बाद लोग अपने क्षेत्र को अपने आसपास की जगह को साफ सुथरा बनाए रखने में काफी बड़ा लाभ उठा सकते हैं। लीलूराम सरपंच ने कहा कि इन मोबाइल एप तथा हेल्पलाइन नंबर के माध्यम लोग शिकायत देने के कुछ समय बाद ही इसका परिणाम देख सकते हैं। निगमायुक्त के सख्त आदेश अनुसार मोबाइल एप पर शिकायत जाने के कुछ समय बाद ही निगम कर्मचारियों की टीम मौके पर पहुंचती है और उन शिकायतों को दुरुस्त कर मोबाइल एप के माध्यम ही समाधान होने के बाद पुष्टि करती है। इस तकनीक के माध्यम लोगों का भरपूर फायदा मिलेगा। वहीं हेल्पलाइन नंबर के माध्यम में लोग इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं।

पार्षद अपील : हमारा प्रयास वार्ड का समुचित विकास

पार्षद कुसुम यादव ने अपील करते हुए कहा कि उनका प्रयास वार्ड में समुचित विकास कार्य करना है । वार्ड में ट्रेफिक व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए रोड निर्माण कार्य, पुरानी स्ट्रीट लाइटों की जगह नई लाईट लगाई जा रही है । मुख्य जगहों पर सी.सी.टी.वी. केमरे लगाने का कार्य प्रगति पर है । सुरक्षा सुविधाओं को दुरुस्त किया जा रहा है । जिसमे आम जनता के सहयोग की भी जरूरत है । सुबह व् शाम रोजाना पेयजल की आपूर्ति सभी घरों में हो और हो भी रही है । पॉवर सप्लाई लोगों को हमेशा पूरी मिले जल बचाव की दिशा में रेन हार्वेस्टिंग की सुविधाएं की जा रही है । आर.डब्लू.ए. से समय-2 पर बैठके कर उनकी समस्याओं को सुना जा रहा है और उन्हें दूर किया जाएगा ।

Comments are closed.