[post-views]

केजरी को विज ने सुनाई खरी-खरी, कहा- पराली कारण होती तो चंडीगढ़ होता सबसे प्रदूषित

35

PBK NEWS | चंडीगढ़। स्मॉग से निपटने को हरियाणा के साथ बातचीत कर लौटे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने निशाना साधा है। विज ने चुटकी ली कि सारी धुएं वाली हवाएं दिल्ली ही क्यों जाती हैं? फिर खुद ही जवाब दिया कि चंडीगढ़ हरियाणा और पंजाब के बीच में है, लेकिन वह तो कभी प्रदूषित नहीं हुआ। अगर पराली ही प्रदूषण का कारण होती तो सबसे पहले प्रदूषित होने वाला शहर चंडीगढ़ होता।

चंडीगढ़ में कुछ मीडिया कर्मियों से बातचीत में विज ने सवाल उठाया कि दिल्ली में हमेशा रहने वाले प्रदूषण के लिए कौन जिम्मेदार है? खुद ही जवाब दिया कि केजरीवाल आग लगने पर कुआं खोदते हैैं। उन्होंने प्रदूषण से निपटने के स्थायी बंदोबस्त आज तक नहीं किए और दोष दूसरों पर मढ़ रहे हैैं। विज ने कहा कि पराली सिर्फ दस-पंद्रह दिन के लिए जलती होगी, लेकिन दिल्ली में प्रदूषण सारा साल रहता है। इसलिए दिल्ली में प्रदूषण की समस्या सिर्फ पराली नहीं है।

विज ने दिल्ली सरकार से पूछा कि वह प्रदूषण रोकने के लिए किए जा रहे अपने खुद के इंतजामों की जानकारी दें। विज ने कहा कि केजरीवाल दिल्ली में बैठ कर कहते हैं कि प्रदूषण के लिए हरियाणा दोषी है, क्योंकि किसान पराली जलाते हैं, लेकिन पंजाब में केजरीवाल की पार्टी के वर्कर खड़े होकर सरेआम पराली फूंकते हैैं। केजरीवाल की दोमुंही बात ठीक नहीं है।

विज ने कहा कि केजरीवाल अगर दिल्ली के लोगों के स्वास्थ्य की वास्तव में चिंता करते हैैं तो उन्हें दिल्ली में ही प्रदूषण का कारण तलाशते हुए उसका समाधान करना चाहिए।  पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा केजरीवाल से बातचीत नहीं करने पर विज ने कहा कि यह उनका अपना निर्णय हो सकता है, लेकिन संभावनाओं के द्वार बंद नहीं रखने चाहिए। किसी भी मसले का हल मिल बैठ कर बातचीत से संभव हो सकता है।

News Source: jagran.com

Comments are closed.