[post-views]

सर्जिकल स्ट्राइक और आतंकवाद पर जीत का जश्न मनाएगी मोदी सरकार

57

नई दिल्ली : मोदी सरकार 29 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ हुई सर्जिकल स्ट्राइक और आतंकवाद पर जीत का जश्न मनाएगी। सूत्रों के अनुसार, आम चुनाव 2019 से पहले देश में राष्ट्रवाद की भावना को मजबूत करने के लिए मोदी सरकार और बीजेपी ने सर्जिकल स्ट्राइक की दूसरी सालगिरह के बहाने इस पराक्रम की चर्चा करेगी।
सूत्रों के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इसमें खुद रुचि ले रहे हैं। पीएमओ ने रक्षा, मानव संधाधन, सूचना और प्रसारण मंत्रालय और कार्मिक मंत्रालयों को इन समारोह को देश के तमाम इलाकों तक पहुंचाने को कहा है।

सूत्रों के अनुसार, देश के लगभग एक हजार शिक्षण संस्थानों में 29 सिंतबर को कार्यक्रम होंगे और छात्रों को इस पराक्रम के बारे में बताया जाएगा। इन कार्यक्रमों में देश की रक्षा के लिए सेना में शामिल होने के बारे में प्रोतसहित किया जाएगा।
पीएमओ ने कहा कि ऐसे मौकों से नई पीढ़ी में देश के प्रति कुछ करने का जज्बा पैदा किया जा सकता है, जिसके बाद वे सेना में जाने के लिए प्रेरित हो सकते हैं। सूत्रों के अनुसार, शिक्षण संस्थानों में इसका आयोजन करने के अलावा बीजेपी भी अपने स्तर पर पूरे देश में इसका आयोजन करेगी।

सर्जिकल स्ट्राइक पर हो रहे सेलिब्रेशन में इस बात को बताया जाएगा कि मौजूदा मोदी सरकार ने किस तरह सेना को पराक्रम करने के लिए उनके हिसाब से छूट दी, जिसके बाद मनमाफिक परिणाम आए।

Comments are closed.