[post-views]

सुरक्षा द्रष्टिकोण से वार्ड 35 को मिलेगी विशेष सुविधाएं

32

गुरुग्राम, 14 अक्टूबर (ब्यूरो) : सुरक्षा दृष्टिकोण को लेकर वार्ड 35 नाथूपुर में विशेष सुविधाएं करने को लेकर जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि वार्ड में सुरक्षा को लेकर सबसे पहले सीसीटीवी कैमरे, गार्ड तथा चौकीदार की ड्यूटी लगाने को लेकर अहम कदम उठाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि पुलिस सहायता से भी वार्ड में गश्त लगाने की कार्रवाई के साथ साथ गार्डों की तैनाती तथा चौकीदारों की संख्या बढ़ाकर वार्ड में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से इस चौक चौराहों तथा सार्वजनिक जगह पर तीसरी नजर से सुरक्षा की दृष्टि मजबूत की जाएगी। आज वार्ड में सुरक्षा को लेकर कई तरह की सुझाव भी कुसुम यादव के पास लोगों द्वारा ईमेल तथा व्हाट्सएप के माध्यम भेजे जा रहे हैं।

जिनकी समीक्षा करने के बाद वार्ड पार्षद द्वारा उनको अमलीजामा पहनाने का कार्य किया जाएगा। वार्ड निवासी सविता यादव ने बताया कि उन्होंने पार्षद कुसुम यादव को सुरक्षा की दृष्टिकोण से क्षेत्र में सार्वजनिक जगहों पर सीसीटीवी कैमरे लगाने तथा चौकीदार बैठाने को लेकर सुझाव दिए हैं। जिस पर कुसुम यादव ने बोलते हुए कहा कि यह मुद्दे उनके चुनावी एजेंडे में पहले से हैं। जिन्हें वह जल्द पूरा करेगी और महिलाओं को इन मुद्दों पूरा करने में वह अपना वायदा जल्द निभाने का कार्य करेंगी। कुसुम यादव ने कहा कि लोगों से जब उन्हें सुझाव मिलते हैं तो उन्हें बेहद खुशी मिलती है, क्योंकि किसी के साथ मिलकर ही हम किसी अपने कार्य को अंजाम तक पहुंचा सकते हैं। सुझाव मिलने से भी उन्हें काफी मदद मिलती है और वह अपील करती हैं कि लोग उन्हें सुझाव दे सकते हैं कि वार्ड में और किस तरह के सुरक्षा के दृष्टिकोण को और मजबूत किया जा सकता है।

पार्षद अपील : हमारा प्रयास वार्ड का समुचित विकास

पार्षद कुसुम यादव ने अपील करते हुए कहा कि उनका प्रयास वार्ड में समुचित विकास कार्य करना है । वार्ड में ट्रेफिक व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए रोड निर्माण कार्य, पुरानी स्ट्रीट लाइटों की जगह नई लाईट लगाई जा रही है । मुख्य जगहों पर सी.सी.टी.वी. केमरे लगाने का कार्य प्रगति पर है । सुरक्षा सुविधाओं को दुरुस्त किया जा रहा है । जिसमे आम जनता के सहयोग की भी जरूरत है । सुबह व् शाम रोजाना पेयजल की आपूर्ति सभी घरों में हो और हो भी रही है । पॉवर सप्लाई लोगों को हमेशा पूरी मिले जल बचाव की दिशा में रेन हार्वेस्टिंग की सुविधाएं की जा रही है । आर.डब्लू.ए. से समय-2 पर बैठके कर उनकी समस्याओं को सुना जा रहा है और उन्हें दूर किया जाएगा ।

Comments are closed.