[post-views]

प्रधानमंत्री ने नारायणदत्त तिवारी के निधन पर शोक जताया

33

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री नारायणदत्त तिवारी के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत सहित कई नेताओं ने शोक व्यक्त किया है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एनडी तिवारी के निधन पर शोक व्‍यक्‍त करते हुए ट्वीट किया, ‘श्री एनडी तिवारी जी के निधन से दुखी हूं। एक कद्दावर नेता जिन्‍हें उनकी प्रशासनिक क्षमताओं के लिए जाना जाता था। उन्‍हें उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के औद्योगिक विकास के प्रयासों के लिए याद किया जाएगा।’
उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने ट्वीट किया, ‘वरिष्ठ नेता श्री नारायण दत्त तिवारी जी के निधन पर शोक व्यक्त करता हूं। अपने लंबे सार्वजनिक जीवन में तिवारी जी राज्यपाल, मुख्यमंत्री, एवम् केंद्रीय मंत्री के रूप में जनसेवा से संबद्ध रहे।
यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी एनडी तिवारी के निधन पर शोक व्यक्त किया। उन्होंने कहा, ‘यूपी और उत्तराखंड के पूर्व मुख्‍यमंत्री एनडी तिवारी के असमय निधन से आहत हूं। उनके परिवार के प्रति मैं गहरी संवेदना व्‍यक्‍त करता हूं, उनकी आत्‍मा की शांति के लिए प्रार्थना करता हूं।’
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने ट्वीट किया, ‘वरिष्ठ राजनेता श्री नारायण दत्त तिवारी जी के निधन का दु:खद समाचार प्राप्त हुआ। तिवारी जी ने भारतीय स्वतंत्रता संग्राम में अंग्रेजों के विरुद्ध संघर्ष किया, वह तीन बार उत्तर प्रदेश के और एक बार उत्तराखंड के मुख्यमंत्री रहे। उनका निधन भारतीय राजनीति के लिए एक अपूर्णीय क्षति है।
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूर्व राज्यपाल एवं पूर्व मुख्यमंत्री नारायण दत्त तिवारी के निधन पर शोक जताया। नीतीश ने कहा कि नारायण दत्त तिवारी के रूप में देश ने एक बड़े व्यक्तित्व को खो दिया है।
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि उन्होंने हमेशा दलगत राजनीति से उपर उठकर काम किया। सोशल मीडिया में जारी अपने शोक संदेश में मुख्यमंत्री रावत ने कहा, ‘मैं ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति और परिजनों को दुख सहने की शक्ति देने की प्रार्थना करता हूं।’
मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट किया, ‘वरिष्ठ राजनेता, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री नारायणदत्त तिवारी को सादर श्रद्धांजलि। ईश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें और शोकाकुल परिजनों को पीड़ा की इस घड़ी में संबल प्रदान करें।

Comments are closed.