[post-views]

पकड़े जाने के डर से भगाता फिर रहा आरोपी नीरव मोदी, ब्रिटेन से ब्रसेल्स भागा

37

लंदन। पीएनबी घोटाले का आरोपी हीरा कारोबारी नीरव मोदी के ब्रिटेन से ब्रसेल्स भाग जाने सूचना है। बताया जा रहा हैं कि वह मंगलवार या बुधवार को ब्रसेल्स पहुंचा। इससे पहले नीरव के ब्रिटेन में राजनीतिक शरण मांगने की खबर थी। बताया जा रहा है कि नीरव इन दिनों सिंगापुर का पासपोर्ट इस्तेमाल कर रहा है। भारतीय जांच एजेंसी लगातार नीरव मोदी पर नजर बनाए हुए है।

बात दे कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कहा है कि दो अरब डॉलर से अधिक के पीएनबी घोटाले से नीरव मोदी के परिवार को भी लाभ हुआ। ईडी के वकील हितेन वेनगांवकर ने बताया कि नीरव मोदी के अलावा घोटाले से प्राप्त धन खासकर उनकी बहन पूर्वी और परिवार के अन्य सदस्यों को मिला।

ईडी ने पिछले महीने कई करोड़ रुपये के पीएनबी धोखाधड़ी में नीरव मोदी और उनके पिता दीपक मोदी,बहन पूर्वी मेहता,बहनोई मयंक मेहता,भाई नीशाल मोदी एवं एक अन्य रिश्तेदार निहाल मोदी सहित 23 लोगों के खिलाफ 12,000 पृष्ठ का आरोप पत्र दाखिल किया था।

ईडी ने 13,000 करोड़ रुपये से अधिक के पीएनबी घोटाले में आरोपियों को धनशोधन रोकथाम अधिनियम के तहत आरोपी बनाया है। वेनगांवकर ने आरोप पत्र का हवाला देते हुए बताया कि पूर्वी की दुबई स्थित कंपनी ने नीरव मोदी की कुछ फर्जी कंपनियों से हीरा खरीदा लेकिन कोई भुगतान नहीं किया।

Comments are closed.