[post-views]

ओवरलोड ट्रांसफार्मरों से निजात, बकाया बिलों का हुआ भुगतान

38

बादशाहपुर क्षेत्र के डिफाल्टर उपभोक्ताओं के कनेक्शनों पर विभाग की गिरेगी गाज
बिजली कटौती की समस्यां से लोगों को मिली निजात

बादशाहपुर, 8 सितम्बर (अजय) : बादशाहपुर सब डिविजन के अंतर्गत इन दिनों बिजली विभाग में लम्बे समय से चल रहे ट्रांसफार्मर ओवरलोडिंग की समस्यां काफी हद तक दूर की जा चुकी है। एक रिपोर्ट के अनुसार बादशाहपुर सब डिविजन के तहत पिछले 4-5 महीनों में क्षेत्र में ओवरलोड ट्रांसफार्मरों को चिन्हित कर उनकी क्षमता बढ़ाते हुए कुछ लोड को अन्य जगहों पर डायवर्ट करते हुए क्षेत्र के लोगों को बिजली विभाग की तरफ से काफी बड़ी राहत देने का कार्य किया गया है। जिसके लिए क्षेत्र के लोग बिजली निगम का आभार व्यक्त कर रहे है।
विभाग ने शिकायतों का लिया संज्ञान :
लोगों का कहना है कि बिजली विभाग को दी गई उनकी तरफ से शिकायतों पर कार्य हुआ, जिसके चलते अब उनके क्षेत्र के ट्रांसफार्मर ओवरलोडिंग की समस्यां से निजात मिली है। इससे उनके क्षेत्र में ओवरलोडिंग की वजह से कटने वाली बिजली की समस्यां से बड़ी निजात मिली है। बिजली कटौती की समस्यां से लोग पहले काफी परेशान थे, लेकिन विभाग द्वारा इन ट्रांसफार्मर को दुरुस्त व क्षमता बढ़ाने के बाद काफी राहत क्षेत्र के लोगों को मिली है।
डिफाल्टरों पर शिकंजा :
वही बादशाहपुर सब डिविजन के तहत बकाया बिजली बिल उपभोक्ताओं पर भी विभाग ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। बकाया बिल उपभोक्ताओं के घरों के कनेक्शन काटते हुए उन्हें तय समय में बिलों का भुगतान करने की हिदायतें देते हुए विभाग की तरफ से एड्वाजरी जारी की गई है। वही विभाग के इस कदम से बिजली निगम का राजस्व बढ़ेगा और बिजली निगम घाटे से काफी उपर उठेगा। इससे पहले बादशाहपुर बिजली निगम में डिफाल्टरों की संख्या काफी बढ़ती जा रही थी, जिस पर अब अंकुश लगता दिख रहा है।
अधिकारी वर्जन :
बिजली निगम के एस.डी.ओ. धर्मेन्द्र रूहिल का कहना है कि बिजली निगम द्वारा उन सभी ट्रांसफार्मरों की क्षमता बढ़ा दी गई, जोकि लम्बे समय से ओवरलोड चल रहे थे। कोई भी उपभोक्ता उनसे मिलकर अपने क्षेत्र की समस्यां या ओवरलोडिंग की शिकायत रख सकता है उसे भी जल्द दूर किया जाएगा। वही डिफाल्टर उपभोक्ताओं द्वारा जल्द बिलों का भुगतान नही किया गया तो उनके जल्द कनेक्शन काटने का कार्य किया जाएगा।
धर्मेन्द्र रूहिल, एस.डी.ओ. सब-डिविजन बिजली निगम बादशाहपुर।

Comments are closed.