[post-views]

खान घोटाले में सरकार पर हमलावर हुआ विपक्ष, पूर्व मंत्री ने लिखा पीएम को पत्र

36

PBK NEWS | चंडीगढ़। भिवानी की डाडम पहाड़ी खान में करीब पांच हजार करोड़ के घोटाले का आरोप लगाते हुए विपक्षी दलों ने हरियाणा सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। कांग्रेस विधायक व पूर्व मंत्री कर्ण सिंह दलाल ने चंडीगढ़, कांग्रेस विधायक दल की नेता किरण चौधरी ने दिल्ली और आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नवीन जयहिंद ने रोहतक में संवाददाता सम्मेलन कर घोटाले के आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।

कर्ण सिंह दलाल ने चंडीगढ़ स्थित एमएलए हॉस्टल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भेजे पत्र की जानकारी देते हुए कहा कि बिना सरकारी संरक्षण के यह घोटाला संभव नहीं है। सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में घोटाले की बात स्वीकार की है। जब यह खान आवंटित हुई थी, तब के मंत्रियों के खिलाफ पद से हटाने की कार्रवाई की जानी चाहिए।

कर्ण सिंह दलाल ने आरोप लगाया कि करीब दो हजार करोड़ रुपये से अधिक का घोटाला है। उन्होंने कहा कि सरकार के प्रभावशाली लोगों ने अपनी पावर का इस्तेमाल करते हुए खनन कंपनी को लाभ पहुंचाया है। दलाल ने कहा कि न्याय नहीं मिलने पर यह केस लोकायुक्त की अदालत में लेकर जाएंगे।

वहीं आप अध्यक्ष नवीन जयहिंद ने रोहतक में कहा कि यह घोटाला करीब पांच हजार करोड़ रुपये का है, जिसे सुप्रीम कोर्ट ने उजागर किया है। इसके बाद अहम पदों पर बने लोगों को ईमानदारी का नाटक करना छोड़ देना चाहिए और पदों से इस्तीफे देने चाहिए। जयहिंद ने कहा कि प्रभावशाली नेताओं की पारिवारिक कंपनियां खनन कारोबार से जुड़ी हैैं, जिन्हें नियमों के विपरीत जाकर ठेके दिए गए.

कांग्रेस विधायक दल की नेता किरण चौधरी ने दिल्ली में कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद अब बचाव का कोई खाना नहीं रह जाता है। सरकार ने गुरुग्र्राम के ग्वाल पहाड़ी में भी जमीन के मालिकाना हक को लेकर हुए घपले में कोई कार्रवाई नहीं की। अब भिवानी के डाडम खान घोटाले में आरोपियों को बचाया जा रहा है।

हमेशा कांग्रेस ने ही दिया खनन माफिया को संरक्षण : भाजपा

भाजपा मीडिया विभाग के चेयरमैन राजीव जैन ने कहा कि डाडम पहाड़ी मामले में सुप्रीम कोर्ट का निर्णय खनन माफिया को संरक्षण देने वाली कांग्रेस के मुंह पर करारा तमाचा है। कल तक प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर खनन शुरू कराने की मांग करने वाले कर्ण सिंह दलाल गिरगिट की तरह रंग बदल रहे हैं। राजीव जैन ने कहा कि कांग्रेस शासन के दौरान खान का ठेका अलॉट हुआ था। उस समय खानों से प्रतिवर्ष 40 करोड़ रुपये का राजस्व मिल रहा था, जबकि आज भाजपा सरकार में 450 करोड़ रुपये का राजस्व प्राप्त हो रहा है। प्रतिवर्ष राजस्व की हानि दर्शाती है कि कांग्रेस शासन में खनन माफिया को कितना संरक्षण था।

Comments are closed.